छत्तीसगढ़

Man-eating wolf: बहराइच के बाद अब सीतापुर में आदमखोर भेड़िए का आतंक, एक की मौत 6 घायल

सीतापुर/बहराइच। Man-eating wolf: उत्तर प्रदेश के बहराइच में पिछले डेढ़ महीने में 9 लोगों को अपना शिकार बनाने वाले चार भेड़ियों को वन विभाग ने कैद पिंजरे में कैद कर लिया है। बहराइच में भेड़ियों के हमले से अब तक 45 से अधिक लोग घायल हो चुके है।

Man-eating wolf: इसी बीच अब सीतापुर में भी भेड़िए के आतंक की जानकारी मिली है। सीतापुर में भी भेड़िए ने कई लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। भेड़िए के हमले में एक वृद्धा की मौत हो गई जबकि चार बच्चों समेत पांच लोग बुरी तरह से घायल हो चुके है।

Man-eating wolf: जानकारी मिली है कि सीतापुर जिले के सदरपुर थाना इलाके में तीन दिन के अंतराल पर भेड़िए ने कई लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। आदमखोर भेड़िया की वजह से लोग अपने घरों से निकलने से डर रहे है। अगर लोग घर से निकलते है तो वह झुंड बनाकर लाठी-डंडों से लैस होकर बाहर निकल रहे हैं। बच्चों व जानवरों को घरों में कैद कर रखा है।

Man-eating wolf: सबसे पहले सोमवार की शाम भेड़िए ने एक वृद्धा को शिकार बनाया। भरथरी गांव की रहने वाली सैफुल्ला (80) पर भेड़िए ने उस समय हमला किया जब वह शौच के लिए अकेली खेतों की ओर गई थी। भेड़िए के हमले में वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई।

Man-eating wolf: मृतका के दामाद शरीफ ने बताया कि एक ही बेटी होने के कारण वह अकेली ही रहती थी। काफी देर तक जब वह नित्यक्रिया से वापस नहीं लौटी तो पड़ोसियों को चिंता हुई। तलाश करने पर गांव के बाहर वृद्धा का शव पड़ा मिला। मृतका के गले पर पंजे के निशान थे।

Man-eating wolf: उन्होंने इस घटना की जानकारी पुलिस और वन विभाग को दिए बगैर ही संस्कार कर दिया। अगले दिन इसी गांव के वसीम का लड़का बकरा चराने खेत गया था। वसीम ने बताया कि अचानक भेड़िए ने बकरे पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

Man-eating wolf: इसी तरह भेड़िए ने कैसर जहां (50), पीपा पुल पर जा रहे मो. शफी (35), नदी के किनारे खेल रहे सरफराज (6), नाहिद (3), बाजार के पास मंजीत (10) व कन्हैया (8) पर भी हमले किए, जिससे वह घायल हो गए। वहीं, वन विभाग का कहना है कि इस मामले की कोई जानकारी नहीं दी गई, अगर होती तो कार्रवाई की जाती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button