Featuredदेशराजनीति

Lok Sabha Elections 2024: कहीं हवा में न पलट जाए बाजी, एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे नीतीश और तेजस्वी

नई दिल्ली/पटना। Lok Sabha Elections 2024: सरकार बनाने को लेकर खींचतान का माहौल चल रहा है। एनडीए और इंडिया गठबंधन सरकार बनाने के लिए आज बुधवार को मीटिंग कर रही हैं। नीतीश कुमार सरकार बनाने में महत्वपूर्ण कड़ी हैं। ऐसे में नीतीश और तेजस्वी एक ही फ्लाइट में दिल्ली आ रहे हैं। तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार एक ही फ्लाइट में सफर करते हुए दिल्ली आएंगे। ऐसे में हवा में भी कई बार बाजी पलटने का डर रहता है।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: नीतीश से मिले तेजस्वी तो ये हुई बातचीत

 

फ्लाइट में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात हुई। इस दौरान तेजस्वी नीतीश को देखकर सम्मान देते हुए खड़े होकर मिले। नीतीश भी तेजस्वी से सामान्य तौर पर मिले। तेजस्वी ने बताया कि शाम को मीटिंग है दिल्ली में वहीं जा रहा हूं, नीतीश ने भी यही बताया कि वह भी बैठक के सिलसिले में दिल्ली जा रहे हैं। हालांकि इन हालात में दो विपक्षी एक फ्लाइट में बातचीत करते जाएं तो चिंता बढ़ जाती है।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में इस बार भाजपा को दो-तिहाई बहुमत नहीं मिलने के कारण एनडीए और इंडिया गठबंधन के साझेदार आज महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहे हैं। वे सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्या जुटाने की कोशिश करेंगे। ऐसे में एनडीए के लिए नीतीश कुमार का साथ बेहद जरूरी है। इस आपाधापी में अब दिल्ली की उड़ान में तेजस्वी और नीतीश साथ होने पर बीजेपी की टेंशन बढ़ सकती है।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: क्या है अब तक जोड़तोड़

 

भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने 543 सदस्यीय संसद में 294 सीटों पर जीत हासिल की है। यह बहुमत की 272 सीटों से 22 अधिक है। जबकि विपक्ष के इंडिया गठबंधन ने 234 सीटें हासिल की हैं। इंडिया ब्लॉक को बहुमत के लिए 38 सीटें और चाहिए। एनडीए के दो सहयोगी टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू और जेडीयू के नीतीश कुमार किसी के भी सिर ताज पहना सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button