Featuredदेशसामाजिक

Landslide in Kerala Wayanad: वायनाड में कई जगह लैंडस्लाइड, 8 की मौत; सैकड़ों के फंसे होने की आशंका

 

वायनाड। Landslide in Kerala Wayanad: केरल के वायनाड में मेपड्डी के कुछ पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड की में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। इसके अलावा सैकड़ों लोगों के फंसे होने की भी आशंका जताई गई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक हालात और खराब हो सकते हैं। वहीं, लगातार हो रही भारी बारिश के चलते बचाव कार्य में जुटी टीमों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद टीमें लोगों को बचाने के लिए जी-जान से जुटी हुई हैं।

 

Landslide in Kerala Wayanad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायनाड में हुई लैंडस्लाइड की घटना पर दुख जताया है। पीएम ने कहा कि हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों से मेरी सहानुभूति है। पीएम ने घायलों के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। हादसे पर दुख जताते हुए पीएम ने एक्स पर पोस्ट लिखी है। प्रधानमंत्री ने केरल के मुख्यमंत्री से भी बात की है और केंद्र से हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया है। पीएम ने मंत्री जॉर्ज कुरियन से भी बात की है।

 

Landslide in Kerala Wayanad: जानकारी के मुताबिक लैंडस्लाइड की सबसे पहली घटना मेपड्डी में रात करीब दो बजे हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद भोर में 4 बजकर 10 मिनट पर फिर से लैंडस्लाइड हुई। रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एयरफोर्स के दो हेलीकॉप्टर, एक एमआई-17 और एलएच को सुलूर के लिए रवाना किया गया है। बताया जाता है कि मेपड्डी के एक अस्पताल में 16 लोगों का इलाज चल रहा है।

 

Landslide in Kerala Wayanad: इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 3 घंटों के दौरान केरल के मलप्पुरम और कन्नूर जिलों के चेतावनी जारी की है। अगले 3 घंटों के दौरान केरल के कोल्लम, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर और मलप्पुरम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी दी है। इसके अलावा 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी चेतावनी है। मौसम विभाग ने अन्य सभी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button