कोरबासामाजिक

Korba: सबसे आगे पंडित बाबूलाल चतुर्वेदी…वॉल कैलेंडर में दबदबा बरकरार…

कोरबा।  दिन आ गए हैं भुवन विजय के। लाला रामस्वरूप और वासुदेव भी मैदान में हैं लेकिन पंडित बाबूलाल चतुर्वेदी इन सब पर भारी पड़ रहे हैं। भरोसा बरकरार है इसलिए यह घरों और देवालयों की पहली मांग में है।

2024। नए साल की शुरुआत हो चुकी है। वाॅल कैलेंडर में जैसी मांग निकल रही है, उससे बुक कॉर्नर और स्टेशनरी दुकानें हैरान हैं। यह इसलिए क्योंकि मोबाइल में इसकी सुविधा मिल रही है। संस्थानों का कहना है कि नए साल में वाॅल कैलेंडर में निकल रही मांग, इस बाजार के लिए सुखद संकेत है, इसलिए दोबारा आर्डर दिए जा रहे हैं।

सुखद बदलाव

गुजरे साल वाॅल कैलेंडर के लिए सही नहीं थे। खासकर ऐसे कैलेंडर, जिनकी पहचान हिंदू पंचांग के रूप में होती है। इसलिए सबक लेते हुए 2024 के लिए संस्थानों ने उतनी ही मात्रा में आर्डर दिए थे, जितनी में मांग पूरी हो सके लेकिन गुजरे दिसंबर माह के मध्य में रुझान एकाएक बढ़ गया। सुखद परिवर्तन मानते हुए फिर से दोबारा आर्डर दिए जा रहे हैं।

पं बाबूलाल चतुर्वेदी सबसे आगे

भुवन विजय, काल निर्णय, लाला रामस्वरूप और वासुदेव। यह ऐसे नाम हैंं जिनके वाॅल कैलेंडर खूब मांग में रहते हैं लेकिन इनके बीच बाबूलाल चतुर्वेदी एक ऐसा नाम है, जिसने इस साल भी बढ़त बनाए रखी है। बाजार में इसकी हिस्सेदारी सबसे ज्यादा होने के संकेत इसलिए मिल रहे हैं क्योंकि मांग में यही पहले बना हुआ है।

इस साल, इस कीमत पर

कागज के महंगे होने के बाद भी वाॅल कैलेंडर की कीमतों में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है। इसलिए भुवन विजय 80 रुपए में लिए जा सकेंगे। काल निर्णय की कीमत 50 रुपए बताई जा रही है,तो लाला रामस्वरूप 60 रुपए में मिल रहा है, जबकि बाबूलाल चतुर्वेदी वाॅल कैलेंडर की कीमत 70 रुपए पर स्थिर है।

Related Articles

Back to top button