Featuredकोरबासामाजिक

Korba में मंगलवार को इन रास्तों पर जाने से बचें..ट्रैफिक डायवर्जन के कारण करना पड़ सकता है मुसीबत का सामना…

कोरबा।अगर आप कोरबा में सड़क पर निकलने वाले हैं तो इस खबर को पढ़ लीजिए. क्योंकि कोरबा के रास्ते बुधवार को डायवर्ट रहेंगे। दरअसल मंगलवार को शहर में हिन्दू नववर्ष के अवसर पर दिब्य शोभायात्रा का आयोजन किया रहा है। इसलिए कोरबा पुलिस ने रास्तों को डायवर्ट किया है।

 

 

बता दें कि शहर में हिन्दू नव वर्ष के अवसर पर दिब्य रैली का आयोजन किया गया है। श्रव धर्म की रैली कोसाबाड़ी के हनुमान मंदिर से निकालकर टीपी नगर और दूसरी रैली सीतामढ़ी से टीपी नगर के बीच प्रस्तावित है। आयोजकों के अनुसार रैली में करीब 25 हजार लोंगो के शामिल होने की संभावना है। यानी की इतने बड़े जनसमूह कोसाबाड़ी व सीतामढ़ी से टीपी नगर में मुख्य मार्ग होते हुए आएगा तो यह मार्ग पूरी तरह जाम रहेगा। बाहर से कोरबा आने वाले और कोरबा शहर से बाहर जाने वालों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए यातायात पुलिस कोरबा ने डायवर्शन पॉइंट निर्धारित किये हैं।

ध्यान रखें, ऐसे रहेगा शोभायात्रा का रूट और पार्किंग सुविधा

शोभायात्रा कोसाबाड़ी स्थित हनुमान मंदिर से निकलकर, सुभाष चौक, घंटाघर चौक, महाराणा प्रताप चौक, जैन चौक, सीएसईबी चौक, आईसीआईसीआई बैंक से टैगोर उद्यान टीपी नगर में समाप्त होगी। शोभायात्रा सीतामढ़ी से पुराना बस स्टैंड, रेल्वे क्रासिंग, सुनालिया चौक, टीपी नगर से नया बस स्टैंड तक के बीच गरिमापूर्ण ढंग से निकाली जाना है। इस दौरान पार्किंग के लिए निर्धारित स्थल के रूप में सुभाष चौक मैदान, एमपी नगर मैदान, सीएसईबी ग्राउंड, सुनालिया मल्टीस्टोरी पार्किंग के सामने, सीतामणि शनि मंदिर चौक के पास पार्किंग, बुधवारी सर्कस मैदान और स्टेडियम चौक में पार्किंग व्यवस्था दी जा रही है।

दोपहर एक बजे से बड़ी गाड़ियों की नो एंट्री

बडी गाड़ी रोकने का स्थान व समय भी तय किया गया है जो दोपहर 1 बजे से शोभायात्रा समाप्ति तक जारी रहेगा। इसके लिए थाना करतला के पास, भैसमा से उरगा ओवर ब्रिज के पास, लैंको ओवर ब्रिज के पास, कनकी के ओवर ब्रिज के पास, बालको एल्मुना गेट के पास, दर्री जवाहर गेट के पास और कुसमुण्डा भुट्टा चौक व 6 नंबर गेट के पास निर्धारित किया गया है।

 

छोटी गाड़ियों के लिए ऐसा होगा ट्रैफिक डायवर्सन

 

छोटी गाडियो व बस के आवागमन के लिए भी एक अलग ट्रैफिक डायर्वसन मार्ग तय किया गया है। इसके तहत उरगा चौक से तरदा तिराहा से सर्वमंगला चौक होते हुए कुसमुण्डा या राताखार प्रगतिनगर दर्री कटघोरा बिलासपुर मार्ग पर निकला जा सजेगा। बरबसपुर से बालको, दर्री, कटघोरा होते हुए बिलासपुर मार्ग, ईमलीडुग्गु रेल्वे स्टेशन, मानिकपुर मार्ग, गुरूघासीदास तिराहा से मानिकपुर, रेल्वे स्टेशन मार्ग, एस.सी.सी. पेट्रोल पम्प से राताखार, प्रगतिनगर, दर्री, कटघोरा मार्ग, आरटीओ तिराहा से न्यूईरा स्कूल, आईटीआई चौक होते बालको मार्ग, सिविल लाईन रामपुर थाना के पास से आईटीआई चौक, बालको, दर्री, कटघोरा मार्ग की ओर जाने रास्ता तय किया गया है।

शोभायात्रा में शामिल होने वाले नागरिकों, श्रद्धालुओं से पुलिस की अपील

0 अपने चारों ओर यह सुनिश्चित कर लें कि उनके इर्द-गिर्द कोई असामाजिक तत्व-चोर या जेबकतरा तो नहीं है।
0 किसी व्यक्ति पर संदेह होने पर समिति के वालेंटियर्स तथा पुलिस कंट्रोल रूम एवं डायल 112 के साथ-साथ पुलिस द्वारा स्थापित हेल्प सेंटर पर सूचित करें।

0 आभूषण धारण करने वाली महिलाओं से अनुरोध है कि कम दृष्यमान आभूषण पहनें।
0 भीड़भाड़ का हिस्सा बनने या धक्का-मुक्की से बचें।

0 अपने पर्स, मोबाईल तथा कीमती सामान सम्हालकर रखें।

0 छोटे बच्चों को सम्हालकर रखें।

0 किसी अनजान व्यक्ति से खाने-पीने की सामग्री लेने-खाने से बचें।

बदमाशों की पहचानने करने स्पॉटर्स और वालेंटियर्स की मदद

रैली की आड़ में आसामाजिक तत्वों, जेब कतरों तथा शरीर से जेवर चोरी-छिनने वालों की निगरानी रखी जाएगी। बदमाशों पर निगाह रखने के लिए शोभायात्रा संचालन समितियों द्वारा अपने वालेंटियर्स के माध्यम से तथा पुलिस द्वारा ऐसे बदमाशों को पहचानने वाले स्पॉटर्स लगाकर असामाजिक तत्वों, चोरों, जेबकतरों एवं बदमाशों की पहचान एवं कार्यवाही की जाएगी। पुलिस के द्वारा मैप जारी कर परिवर्तित मार्ग और पार्किंग स्थल की जानकारी दी गई है।

Related Articles

Back to top button