Featuredकोरबा

korba : स्वच्छता-शिक्षा और बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए इस्तेमाल में लाई जाएगी 15वें वित्त की राशि.. गर्मी के मद्देनजर पीने के शुद्ध पानी की जुगत भी करेंगे दुरुस्त…

कोरबा। गुरूवार को जिला पंचायत में सामान्य सभा की बैठक ली गई। इस दौरान विभागीय कार्यों की समीक्षा के साथ (15th finance) 15वें वित्त आयोग की कार्ययोजना बनाने विषय चिन्हांकित किए गए। खासकर स्वच्छता, शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर यानि अधोसंरचना विकास के लिए 15वें वित्त(15th finance) से बेहतर जतन पर जोर दिया गया। इसके अलावा गर्मी के मद्देनजर ग्रामीण इलाकों में पीने के शुद्ध पानी का हर संभव इंतजाम सुनिश्चित का वर्कप्लान भी तैयार किए जाने कहा गया है।

Korba: सरकारी रकम पर सतरेंगा में मौज कर रहे अधिकारी .. शराब-कबाब का डिपार्टमेंट के खाते में हिसाब…
जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला छत्रपाल सिंह कंवर की अध्यक्षता में गुरुवार को सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई। 15वें वित्त आयोग अनुदान वित्तीय वर्ष 2024 -25 की कार्ययोजना तैयार करने के लिए सदस्यों की सर्वसम्मति से नियमानुसार विषयों का चिन्हांकन किया गया। इसके साथ ही विभागीय कार्यों की भी समीक्षा की गई। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संबित मिश्रा की उपस्थिति में सामान्य सभा में गाइडलाइन के अनुसार 15वें वित्त की कार्ययोजना तैयार करने के विषयों पर चर्चा की गई।

IPS रविन्द्र मीणा ने संभाला कार्यभार.. बोले “कानून व्यवस्था के सुचारू संचालन में किसी प्रकार की अनियमितता नही बरती जाएं…”

इसके लिए 4 विषयों स्वच्छता, पेयजल, शिक्षा व अधोसंरचना के कार्यों का चिन्हांकन किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष ने विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुए उनमें अपेक्षित प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक में पूर्व निर्धारित एजेंडा अनुसार लोक निर्माण विभाग, सहकारिता विभाग, महिला व बाल विकास विभाग, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के कार्यों की समीक्षा की गई।

कंवर ने विभागों के कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए। जिला पंचायत सदस्यों ने जनहित के विषयों पर चर्चा करते हुए शासन की योजनाओं का लाभ अधिकतम ग्रामीणों तक पहुंचाने की बात कही।

सामान्य सभा की बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला कंवर, जिला पंचायत सदस्य गणराज सिंह कंवर, संदीप कंवर, रामनारायण उरैती, गोदावरी राठौर, रामेश्वरी जगत, नीलिमा धृतलहरे, प्रीति कंवर, कमला देवी राठिया, जनपद पंचायत कोरबा अध्यक्ष हरेश कंवर, जनपद पंचायत पोड़ी-उपरोड़ा अध्यक्ष संतोषी पेंद्रो, जनपद पंचायत अध्यक्ष कटघोरा लता कंवर सहित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button