BreakingFeaturedकोरबाक्राइमसामाजिक

Korba : रेत तस्कर अभय का पोकलेन जब्त.. रात के अंधेरे में रेत खनन करते पकड़ा था ग्रामीणों ने…

कोरबा। कटघोरा के रेत चोर अभय को अब खनिज अधिकारियों से भय होने लगा है। रात के अंधेरे में खुलेआम रेत खनन करते ग्रामीणों ने पोकलेन को घेर लिया था। मामला बिगड़ता देख रेत तस्कर के गुर्गे मौके से पोकलेन को छोड़ फरार गए थे। ग्रामीणों की शिकायत के बाद आखिरकार खनिज विभाग की टीम ने रेत तस्कर के पोकलेक को जब्त कर बांगो थाना में खड़ा कराया है।

 

बता दें कि बीती रात बागों क्षेत्र में पोकलेन से रेत खनन कर रहे अभय गर्ग को ग्रामीण ने घेर लिया और खनिज विभाग के अफसरों को फोन लगाया। ग्रामीणों की शिकायत के बाद आज खनिज विभाग की टीम ने अभय गर्ग के पोकलेन को जब्त कर लिया है। सूत्रों की मानो तो रेत खनन में लगे पोकलेन को छुड़ाने के लिए कई दिग्गज भाजपाइयों ने अधिकारियों से अनुनय विनय किया लेकिन खनिज विभाग टीम ने बिना डरे रेत चोर के पोकलेन को जब्त कर कड़ी कार्रवाई की है।

 

तस्करों की उल्टी गिनती शुरू

खबरीलाल की माने खनिज विभाग की टीम के बार बार समझाइश के बाद भी अवैध खनन करने वाले रेत तस्करों की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है। सूत्र बताते है कि खनिज अधिकारी अब गोपनीय तरीके से एक क बाद एक तस्करों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।

खनिज माफियाओं पर पार्षद नेता मेहरबान

खनिज विभाग से जुड़े जानकारों की माने तो खनिज माफियाओं पर एक पार्षद नेता मेहरबान है जो ट्रैक्टर पकड़ने पर नेतागिरी का धौंस दिखाते हुए तस्करों को संरक्षण देने का प्रयास करता है। यही नही अधिकांश रेत तस्कर और मुरुम उत्खनन करने वाले माफिया गिरोह भी उनके संरक्षण में होने की बात कही जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button