Featuredकोरबाराजनीतिसामाजिक

Korba: शिक्षा, नए इंफ्रास्ट्रक्चर-हाइजीन और पीने को शुद्ध पानी के इंतजाम समेत 15वें वित्त से इस वर्ष होंगे 4.58 करोड़ के काम

कोरबा। बुधवार को जिला पंचायत में आयोजित सामान्य सभा की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। अध्यक्ष, सदस्यों एवं CEO की मौजूदगी में विभागीय कार्यों की समीक्षा की गई और पेंडिंग काम जल्द निपटाने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही 15वें वित्त से वर्ष 2024-25 के लिए बनी कार्ययोजना पर सदस्यों ने विचार मंथन के बाद कुल 4 करोड़ 58 लाख के कार्यों का अनुमोदन किया है। इस राशि से मुख्य रूप से स्वच्छता, पीने के शुद्ध पानी के इंतजाम, शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास से जुड़े कार्य किए जाएंगे।

 

सामान्य सभा की यह बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला छत्रपाल सिंह कंवर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। 15वें वित्त आयोग अनुदान वित्तीय वर्ष 2024 -25 की कार्ययोजना को दृष्टिगत रखते हुए सदस्यों गाइडलाइन के अनुसार 4 विषयों पर चर्चा के बाद महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर सहमति प्रदान की। इनमें स्वच्छता, पेयजल, शिक्षा एवं अधोसंरचना अंतर्गत कुल 4 करोड़ 58 लाख 74 हजार 100 रुपए के विकास कार्यों की कार्ययोजना का अनुमोदन किया गया। इसके साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए गए। जिला पंचायत सीईओ संबित मिश्रा की उपस्थिति में हुई सामान्य सभा की बैठक मे पूर्व निर्धारित एजेंडा अनुसार शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, खनिज न्यास मद अंतर्गत स्वीकृत कार्यों की समीक्षा की गई। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला कंवर ने विभागों के कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए। जिला पंचायत सदस्यों ने जनहित के विषयों पर चर्चा करते हुए शासन की योजनाओं का लाभ अधिकतम ग्रामीणों तक पहुंचाने की बात कही। जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला छत्रपाल सिंह कंवर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती रीना अजय जायसवाल, रामपुर विधायक फूल सिंह राठिया, पाली-तानाखार विधायक तुलेश्वर मरकाम जिला पंचायत सदस्य गणराज सिंह कंवर, संदीप कंवर, रामनारायण उरैती, श्रीमती गोदावरी राठौर, श्रीमती रामेश्वरी जगत, श्रीमती नीलिमा धृतलहरे, श्रीमती कमला राठिया,सांसद प्रतिनिधि प्रमोद राठौर, जनपद पंचायत अध्यक्ष व जनप्रतिनिधि सहित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button