BreakingFeaturedकोरबापुलिस

Korba : असावधानी से ऐसे होगी हानि, पुलिस का छत्तीसगढ़िया शैली में ”सजग कोरबा” जनचेतना अभियान

कोरबा। आदि शक्ति मां सर्वमंगला की पावन धरा में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को सजग रहने कोरबा पुलिस ने चौक पर फ्लैक्स लगवाया है। जिसमें डिजिटल स्कैम के अलग – अलग तरीको को वर्णित करते आमजनों को सतर्क रहने का संदेश लगातार दिया जा रहा है। फ्लैक्स में पुलिस आमजन को समझाने का प्रयास कर रही है कि कैसे ठग भिन्न भिन्न तरीकों से लोगों को ठगते हैं।

Oplus_131072

बता दें कि कड़क कप्तान सिद्दार्थ तिवारी के नेतृत्व में पूरे जिले में आमजनों को ठगी से सतर्क करने सतत प्रयास किया जा रहा है। जनजागरूकता अभियान के तहत अलग अलग थाना चौकियों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों में पोस्टरों के साथ विभिन्न प्रतीकों के माध्यम से जागरूक कर रहे है। इसी कड़ी में आस्था के केंद्र मां सर्वमंला मंदिर परिसर में जगह- जगह फ्लैक्स लगाकर भक्तजनों को अलर्ट रहने का संदेश दिया जा रहा है।सर्वमंगला चौक पर लगे फ्लैक्स की चर्चा सर्वमंगला पहुंचने वाले भक्तों में जमकर हो रही है।

 

 

कोरबा पुलिस संदेश देते हुए बता रही है कैसे छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्य के पुलिस पोर्टल को खोलकर वहॉ के दर्ज हुए प्रकरण में दिये गये प्रार्थीयों के मोबाइल नंबर को ऑनलाइन के माध्यम से देखा जा सकता है। जिसका फायदा ठगी करने वाले गिरोह उठते हैं और उन नंबरों पर फोन कर अपने आप को एसपी कार्यालय के पुलिस अधिकारी बनकर, वकील बनकर, न्यायालय के बाबू या अधिकारी बनकर दर्ज शिकायत के नाम पर पैसों की मांग करते हैं। उनसे ठगी करने का प्रयास करते हैं ऐसा किसी भी प्रकार का फोन कॉल आता है तो उसे नजर अंदाज करें या नजदीकी थाना में इसकी जानकारी देवें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button