BreakingFeaturedकोरबाक्राइम

Korba: अवैध रेत परिवहन करते एक हाइवा पकड़ाया..धड़ल्ले से चल रहा रेत तस्करी…

कोरबा। अवैध रेत परिवहन कर रहे एक ट्रेलर को खनिज विभाग की टीम ने पकड़कर कार्रवाई की है। पकड़े गए हाइवा मालिक मनीष देवांगन के संबंध बताया जा रहा है कि उनकी 7 गाड़ियां पिछले डेढ़ साल से चाम्पा से बिना रॉयल्टी पर्ची के रेत परिवहन करती है। जिसकी शिकायत के बाद आज से पकड़ लिया गया। ट्रेलर में चल रहे रेत परिवहन को दृष्टिगत रखते हुए कहा जा रहा है जिले में अभी भी रेत तस्करी का कारोबार खनिज विभाग के सह पर धड़ल्ले से चल रहा है।

बता दें कि एनजीटी के रेत खनन पर रोक लगने के बाद भी तस्कर दिन दहाड़े नदी से रेत खनन कर दिलीप बिल्डकॉन , मेडिकल कॉलेज और एसीसी इंडिया कंपनी में खपा रहे है। जिसकी जानकारी खनिज विभाग को होने के बाद भी कार्रवाई न होना मौन सहमति को पुष्टि करता है। बीती रात अवैध रेत परिवहन की सूचना पर उरगा खनिज बेरियर में पदस्थ संजू ने चाम्पा के एक रेत तस्कर की गाड़ी का पीछा करते हुए एक ट्रेलर को जब्त कर लिया है। पकड़े गए ट्रेलर मालिक के सम्बंध में बताया जा रहा कि उनकी सात हाइवा हर रोज रेत लोडकर बिना रॉयल्टी पर्ची के कोरबा में रेत सप्लाई कर रही है। रेत सप्लायर मनीष देवांगन है तो दुर्ग के लेकिन उनकी खनिज विभाग में पकड़ को देख बड़े -बड़े हैरान है।

 

नही रुक रहा रेत तस्करी का खेल, खनिज विभाग का निकल रहा तेल

 

जिले में नदी नालों से जिस तरीके से बेखौफ रेत खनन की जा रही है ऐसे सत्ता के रेत तस्करो को पकड़ने में खनिज विभाग की तेल निकल जा रही है। सत्ता के दबाव में चल रहे रेत तस्करी से सरकार को लाखों रुपये का राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button