Featuredकोरबा

Korba: थाना सुरक्षित जगह है, यहां के लिए चौकीदार की जरूरत नहीं, जनता से दोस्ती करें और मौके पर जाकर केस सुलझाएं: शुक्ला

0 पाली थाने में पुलिस कप्तान ने लगाई महकमें की चौपाल, आम लोगों की भी सुनी फरियाद

कोरबा। पुलिस का कार्य केवल पुलिसिंग नहीं बल्कि सोशल पुलिसिंग भी है। किसी भी शिकायत पर त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए। थाने में बैठे-बैठे नहीं, जनता के बीच जाकर मौके पर मामलों का निपटारा करें। थाना सुरक्षित स्थान है, यहां बैठकर चौकीदारी करने की जरूरत नहीं है। फील्ड में जाकर काम करने की जरूरत है। अपराध मुक्त समाज बनाने की दिशा में कार्य होना चाहिए। बेवजह की देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी बीट प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में नियमित रूप से दौरा करें और ग्रामीणों से सतत संपर्क बनाए रखें।

 

यह बातें जिला पुलिस कप्तान जितेंद्र शुक्ला ने पाली थाना परिसर में बुधवार को महकमे के अफसर-कर्मियों को मार्गदर्शन प्रदान करते हुए कहीं। यहां बुधवार को पुलिस अधीक्षक ने चौपाल लगाई थी। जनप्रतिनिधि, आम जनता और फरियादियों से मुलाकात कर उन्होंने उनकी समस्याओं को जाना और मौके पर ही उनका निराकरण किया।

 

प्राप्त आवेदनों पर मातहत कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश और मार्गदर्शन दिए। एसपी श्री शुक्ला ने कहा कि किसी भी शिकायत पर त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए, बल्कि जनता के बीच जाकर मौके पर मामलों का निपटारा करें। मौका निरीक्षण, मुआयना करे, सम्बन्धित का बयान, साक्ष्य, ग्रामीणों का कथन आदि जांच परीक्षण के बाद न्यायोचित कार्रवाई करें। उन्होंने थाने में बैठकर जांच करने को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि थाना सुरक्षित स्थान है, यहां बैठकर चौकीदारी करने की जरूरत नहीं है, बल्कि फील्ड में काम करने की जरूरत है। अपराध मुक्त समाज बनाने की दिशा में कार्य होना चाहिए। मामलों में किसी प्रकार का बेवजह विलंब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

सभी बीट प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में नियमित रूप से दौरा करें और ग्रामीणों से सतत संपर्क बनाये रखें। पुलिस का कार्य केवल पुलिसिंग नहीं बल्कि सोशल पुलिसिंग भी है। इस मौके पर एसडीओपी पंकज ठाकुर, नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश चंद्रा, भाजपा मंडल अध्यक्ष रोशन सिंह ठाकुर, थाना प्रभारी चमन सिन्हा, सहायक उप निरीक्षक विमलेश उरांव, सहायक उप निरीक्षक पुरषोत्तम उईके, ओम प्रकाश परिहार, चंद्रपाल खांडे, प्रधान आरक्षक शिव डहरिया, धनंजय तिवारी, दीपक खांडेकर, पार्षद मुकेश अग्रवाल, सोना ताम्रकार, वरिष्ठ पत्रकार कमल वैष्णव, दीपक शर्मा, सुरेंद्र ठाकुर,ओम जायसवाल, विक्की अग्रवाल, कमल दास, अनिल मरावी सहित समस्त स्टाफ, क्षेत्र के ग्रामीण सहित जनप्रतिनिधि, पत्रकार गण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button