राजनीति

कंगना रनौत को हत्या की धमकी: ‘इमरजेंसी’ फिल्म पर विवाद और सुरक्षा की मांग

कंगना रनौत को धमकी मिलने की घटना

बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने अपनी आगामी फिल्म ‘इमरजेंसी’ के कारण हत्या की धमकी मिलने की शिकायत की है। कंगना ने सोमवार को महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, और पंजाब पुलिस के डीजीपी को टैग करते हुए एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने पर्याप्त सुरक्षा की मांग की। कंगना अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी’ में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसके बाद धमकी भरा वीडियो सामने आया है।

धमकी देने वाले कौन हैं?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धमकी वाले वीडियो में 6 लोग एक कमरे में बैठे दिखाई दे रहे हैं, जिनमें से 2 निहंग सिखों की ड्रेस में थे। एक शख्स ने फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज को लेकर चेतावनी दी और कहा कि यदि फिल्म में खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरांवाला को आतंकवादी के रूप में दिखाया गया, तो कंगना को इंदिरा गांधी के साथ क्या हुआ था, यह याद रखना चाहिए। दूसरे शख्स ने खुद को सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विक्की थॉमस सिंह बताया और 1984 में इंदिरा गांधी के बॉडीगार्डों द्वारा की गई हत्या का जिक्र किया। उसने कहा कि जो लोग सिर चढ़ा सकते हैं, वे उन्हें काट भी सकते हैं।

सिख संगठनों की आपत्ति और बैन की मांग

इस धमकी के बाद कंगना रनौत ने तीनों राज्यों की पुलिस से त्वरित कार्रवाई और सुरक्षा की अपील की है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और अन्य सिख संगठनों ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। उनका आरोप है कि फिल्म “सिख-विरोधी” नैरेटिव फैला सकती है और सिखों को “विभाजनकारी” के तौर पर पेश कर सकती है।

फिल्म ‘इमरजेंसी’ का विषय

फिल्म ‘इमरजेंसी’ के ट्रेलर में इंदिरा गांधी के युवा दौर और उनके पिता पंडित जवाहरलाल नेहरू के बीच के रिश्तों को दिखाया गया है। इसके अलावा, फिल्म में इंदिरा गांधी के राजनीतिक जीवन के दौरान आए संघर्ष, राजनीतिक उथल-पुथल, और अन्य मुद्दों को सामने लाने की कोशिश की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button