देश

Gujarat Flood: गुजरात में बारिश से तबाही, 28 मौतें, कई घरों में पहली मंजिल तक भर गया पानी

राजकोट। Gujarat Flood: गुजरात में भारी बारिश से हाहाकर मच गया है। 18 जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई हैं। कई शहरों में मकान की पहली मंजिल तक पानी भर गया है। अब तक 28 लोगों की मौत हुई है।

Gujarat Flood: सबसे ज्यादा प्रभावित जिले कच्छ, द्वारका, जामनगर, मोरबी, सुरेंद्रनगर, जूनागढ़, राजकोट, बोटाद, गिर सोमनाथ, अमरेली और भावनगर हैं। लोगों को बड़े पैमाने पर सुरक्षित पहुंचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है।

Gujarat Flood: भारी बारिश से कई नेशनल हाइवे बंद हो गए हैं, जिससे आवाजाही पर बड़े पैमाने पर असर हुआ है। कुछ इलाकों से संपर्क कट गया है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी दी है। ऐसे में हालात और भी बदतर होने के आसार हैं।

बाढ़ से प्रभावित 41,678 लोग हुए निकाले गए

गुजरात में मानसून की शुरुआत से अब तक कुल 41,678 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। वडोदरा से 10,218, नवसारी से 9,500 और सूरत से 3,859 लोगों को बचाया गया है।

Gujarat Flood: मोरबी की मच्छू नदी के पानी से मालिया में राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है। राज्य सरकार और NDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) में जुटी हुई हैं। अभी भी लोगों को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button