Featuredदेशमहाराष्ट्रसामाजिक

Gas leak from chemical factory: अंबरनाथ में केमिकल फैक्ट्री से गैस लीक, पूरे शहर में फैला धुंआ, आंखों और गले में जलन

 

अंबरनाथ(महाराष्ट्र)। Gas leak from chemical factory: महाराष्ट्र के अंबरनाथ शहर में एक केमिकल फैक्ट्री से गैस रिसाव की खबर से हड़कंप मच गया है। गैस ने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे धुआं पूरे क्षेत्र में फैल गया है। धुएं के कारण दृश्यता कम हो गई है और लोगों को आंखों व गले में जलन महसूस हो रही है।

Gas leak from chemical factory: इस खतरनाक गैस के रिसाव ने अंबरनाथ के रेलवे ट्रैक तक धुएं फैल गया है। गैस लीक (Gas Leak ) होने के तुरंत बाद अधिकारियों ने स्थिति पर काबू पाने के लिए टीमों को तैनात कर दिया। ऐसे में किसी भी आपात स्थिति में शहर से बाहर निकलने की संभावना सीमित हो गई है।

घटना के बाद फैक्ट्री के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है। धुएं से बचने के लिए लोग अपने मुंह और नाक को ढक कर चल रहे हैं। प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए हुए है और गैस रिसाव के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रहा है।

 

Gas leak from chemical factory: कारणों की जांच जारी

महाराष्ट्र में गैस रिसाव (Chemical Leak in Maharashtra) के कारणों को जानने के लिए अधिकारियों ने विशेषज्ञों की टीम को बुलाया है। साथ ही, स्थिति को काबू में लाने की कोशिश की जा रही है। प्रभावित इलाकों के निवासियों से अपील की गई है कि वे घरों में रहें और किसी भी प्रकार के असामान्य लक्षण महसूस करने पर तुरंत मेडिकल सहायता लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button