Featuredदेशपुलिस

महिला दरोगाओं का दर्द.. बोलीं- रात में ओआर करने के लिए बुलाते हैं साहब…

प्रतीकात्मक तस्वीर

न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश के आगरा में एत्माद्दौला थाने में प्रशिक्षु महिला दरोगा को कमरे में बुलाने के आरोपों के बाद कमिश्नरेट की महिला दरोगाओं की काउंसलिंग की गई। विशाखा समिति की बैठक में महिला दरोगाओं ने एक एसीपी स्तर के अधिकारी पर ऑर्डर ली रूम (ओआर) करने के लिए रात में बुलाने की शिकायत की। इसी तरह सर्किल के एक अन्य थाने के प्रभारी पर भी रात में ड्यूटी करवाने की शिकायत की गई।

एसीपी सुकन्या शर्मा ने सोमवार को विशाखा समिति की बैठक में महिला दरोगाओं की समस्याओं को सुना। इसका उद्देश्य कार्यस्थल पर महिलाओं को सुरक्षित और सशक्त बनाना और महिलाओं के विरुद्ध यौन उत्पीड़न संबंधी मामलों का समाधान करना था। इस दौरान एसीपी ने पीओएसएच एक्ट की जानकारी दी। एक महिला दरोगा ने एक एसीपी स्तर के अधिकारी की शिकायत की।

उनका कहना था कि वह ओआर करने के लिए रात में कॉल करते हैं। फ्लैट पर बुलाकर ओआर कराने का दबाव डालते हैं। इसी तरह एत्मादपुर सर्किल के एक थाने के प्रभारी की शिकायत भी की। वह भी रात में महिला पुलिसकर्मियों को बहाने से रुकने का दबाव बनाते हैं। इस पर एसीपी ने कहा कि इस तरह की हरकत की तुरंत शिकायत करें। गोष्ठी में महिला उपनिरीक्षकों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button