Featuredदेशराजनीति

Election Commission: विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की बैठक आज, इन राज्यों में विधानसभा चुनाव का किया जा सकता है ऐलान

नई दिल्ली। Election Commission: चुनाव आयोग शुक्रवार दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा, इसमें जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव का ऐलान किया जा सकता है। बता दें कि हाल ही में मुख्य चुनाव आयुक्त समेत चुनाव आयोग की टीम ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा का दौरा किया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक 30 सितंबर तक जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के चुनाव कराने हैं।

 

Election Commission: हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर को खत्म हो रहा है। ऐसे में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव कराने की संभावना है। वहीं पिछली तीन बार से महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव साथ ही होते आए हैं। हालांकि इस बार उम्मीद है कि महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव अलग-अलग कराए जाएंगे। संभव है कि महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव साथ में कराए जाएं।

 

Election Commission: चुनाव आयोग की टीम 8 से 10 तारीख तक जम्मू-कश्मीर में थी। इस दौरे में मुख्य चुनाव आयुक्त भी शामिल थे। उन्होंने चुनाव से संबंधित अधिकारियों से मुलाकात की और तैयारियों का जायजा लिया। बता दें कि आखिरी बार जम्मू-कश्मीर में 2014 में विधानसभा चुनाव कराए गए थे। तब 5 चरणों में चुनाव हुआ था। परिसीमन के बाद जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटें हो गई हैं। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस बार भी पांच चरणों में चुनाव कराए जा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button