Featuredछत्तीसगढ़सामाजिक

भारत बंद का छत्तीसगढ़ में दिखा असर..इन क्षेत्रो में थमे बसों के पहिये लोग हुए परेशान

रायपुर। अनुसूचित जाति-जनजाति (SC-ST) के आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आज यानी 21 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया गया है। जिसके चलते छत्तीसगढ़ के कई स्कूलों में छुट्टियां दे दी गई है। बता दें कि बसपा और आरजेडी जैसी पार्टियों ने भी बंद का समर्थन किया है।
दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति और जनजाति को दिए जाने वाले आरक्षण के कोटे के अंदर कोटा का प्रावधान को लेकर निर्णय सुनाया है। क्रीमीलेयर लागू करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया जिसका विरोध पूरा एससी और एसटी वर्ग कर रहा है। विरोध में सर्व आदिवासी समाज ने आज भारत बंद के आह्वान के साथ ही छत्‍तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है।

छत्तीसगढ़ के कई स्कूलों  में की छुटियां

छत्तीसगढ़ में भारत बंद का व्यापक असर दिख रहा है। जिसके चलते दुर्ग, भिलाई,बिलासपुर, रायपुर समेत कई जिलों के प्राइवेट स्कूलों में छुटियां दे दी गई है। इतना ही नहीं जिन इलाकों में एसटी/एससी वर्ग का प्रभाव है उन इलाकों के स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है।

 इन क्षेत्रो में ब्यापक असर

गरियाबंद, मुंगेली, कांकेर में सुबह से जरूरी सेवाओं को छोड़कर बस, स्कूल, कॉलेज, बाजार, दुकानें बंद हैं। कांकेर में चैंबर ऑफ कॉमर्स ने समर्थन दिया है, लेकिन रायपुर में नहीं दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button