Featuredक्राइमछत्तीसगढ़राजनीति

ED दफ्तर के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का बड़ा बयान,बोले…

रायपुर। कांग्रेस ने ईडी के दुरुपयोग और विपक्ष के नेताओं को फंसाने के आरोप के खिलाफ आज ईडी दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि संविधान और कानून सभी के लिए समान हैं। किसी भी व्यक्ति की शक्ति कितनी भी हो, जांच और कार्रवाई का मामला है। ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी है जो भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है, और पुलिस भी अपनी जिम्मेदारी निभाती है। कांग्रेस को देश की संस्थाओं पर विश्वास नहीं है।

विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस द्वारा 24 अगस्त को प्रदर्शन पर मंत्री जायसवाल ने कहा कि बलौदाबाजार की घटना के वीडियो और फुटेज में कांग्रेस के नेताओं द्वारा भड़काऊ भाषण दिए जाने की बात सामने आई है, जिसके चलते छत्तीसगढ़ में यह पहली बार हुआ। कांग्रेस को प्रेशर पॉलिटिक्स से दूर रहकर सहयोग करना चाहिए। प्रेशर पॉलिटिक्स से केवल समाज और देश को नुकसान होगा। प्रदेश की जनता हमारी सरकार से खुश है और कांग्रेस केवल धरना और विरोध प्रदर्शन कर ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रही है।

रायगढ़ में सामूहिक दुष्कर्म मामले पर मंत्री जायसवाल ने कहा कि प्रदेश में कोई भी अपराध कानून की नजर से नहीं बचेगा। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। कांग्रेस विपक्ष में है और विरोध प्रदर्शन कर सकती है, लेकिन यह ध्यान रखना चाहिए कि छत्तीसगढ़ में किसी भी अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गृह मंत्री विजय शर्मा इस दिशा में काम कर रहे हैं और अपराधियों का हौसला टूट चुका है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे पर मंत्री जायसवाल ने कहा कि अमित शाह का दौरा विभिन्न राज्यों में समय-समय पर होता है और छत्तीसगढ़ से उनका विशेष स्नेह है। उनके दौरे से प्रदेश में नक्सली उन्मूलन की दिशा में उठाए गए कदमों को और बल मिलेगा, और आम जनता में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button