छत्तीसगढ़

असफलता से निराश न हों, अपितु अगले मैच मे उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपनी हार को जीत में बदल दें: धर

बिलासपुर। खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। यह हमारे शरीर को केवल गति ही नहीं देता, बल्कि मन मस्तिष्क को त्वरित निर्णय लेने की क्षमता भी प्रदान करता है। सभी खिलाड़ी बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम भावना से खेलें। खेल में हार और जीत का क्रम सदैव चलता रहता है पर हार से कभी निराश न हों, बल्कि अगली प्रतिस्पर्धा में कमी को दूर कर अपनी हार को जीत में बदलने का जज्बा रखें।

यह बाते बिलासपुर में शुरू हुई अंतरक्षेत्रीय विद्युत बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ अवसर के मुख्य अतिथि रहे बिलासपुर क्षेत्र के मुख्य अभियंता एके धर ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कही। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी लिमिटेड बिलासपुर के तत्वाधान में राइज बैडमिंटन एकेडमी, मानिकपुर रोड़ धूमा बिलासपुर में अंतरक्षेत्रीय विद्युत पॉवर कंपनीज बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। प्रदेश स्तरीय इस प्रतियोगिता में पुरुष, महिला एकल, डबल, ओपन तथा टीम इवेंट के विभिन्न मैच खेले जाएंगे। इस प्रतियोगिता में पॉवर कंपनी की 10 टीम हिस्सा ले रहीं है, जिनमें मेजबान बिलासपुर क्षेत्र, राजनांदगांव क्षेत्र, दुर्ग क्षेत्र, जगदलपुर क्षेत्र, अम्बिकापुर क्षेत्र, रायपुर सेंट्रल, रायपुर क्षेत्र, कोरबा पूर्व, कोरबा पश्चिम एवं मड़वा की टीम शामिल हैं। क्षेत्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद बिलासपुर क्षेत्र के तत्वाधान में आयोजित इस प्रतियोगिता का शुभारंभ बिलासपुर क्षेत्र के मुख्य अभियंता एके धर के करकमलों से किया गया। मुख्य अतिथि की आसंदी से श्री धर ने न्यायधानी में सभी खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है।

खेल केवल हमारे शरीर को केवल गति ही नही देता है, बल्कि मन मस्तिष्क को त्वरित निर्णय लेने की क्षमता भी प्रदान करता है। उन्होंने सभी खिलाड़ी का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि सभी खिलाड़ी बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम भावना से खेलें। प्रदेश स्तर पर आयोजित पॉवर कंपनीज के इस प्रकार के आयोजनों से अधिकारी व कर्मचारियों के बीच आपसी समझ एवं भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। खेल में हार जीत का क्रम सदैव चलता रहता है खिलाड़ी हार से निराश ना हो, अपितु अगले मैच मे अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर हार को जीत में बदले। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में मुख्य अभियंता कल्पना घाटे, अधीक्षण अभियंता सीएम बाजपेयी, अमर चौधरी, सुरेश जांगड़े कार्यपालन अभियंता राजेश चौहान, प्रशासनिक अधिकारी दीपक तिग्गा तथा केन्द्रीय पर्यवेक्षक ईश्वर राव, राइज बैडमिंटन एकेडमी की डायरेक्टर धनवंती खत्री सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित हुए। प्रतियोगिता के औपचारिक उद्घाटन के पश्चात खिलाड़ियों को खेलभावना से खेलने के लिए शपथ दिलाई गई। तत्पश्चात मुख्य अतिथि श्री धर एवं कार्यपालक निदेशक सह रायपुर टीम के खिलाड़ी श्री तुली ने सभी टीमों के मैनेजर एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। उद्घाटन समारोह में विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रकाशन अधिकारी मुकेश माथुर ने किया।

Related Articles

Back to top button