Featuredदेशसामाजिक

Cyber Attack on Banks: साइबर अटैक से 300 से अधिक बैंकों की सेवाएं ठप हुई, UPI-ATM सेवाएं प्रभावित

UPI-ATM services, Cyber ​​Attack on Banks

नई दिल्ली। Cyber Attack on Banks:भारत में 300 से अधिक छोटे बैंकों और वित्तीय संस्थानों की सेवाएं साइबर अटैक (Cyber Attack on Banks) के कारण ठप हो गई हैं। यह अटैक टेक्नोलॉजी सर्विस प्रोवाइडर सी-एज टेक्नोलॉजिस पर हुआ है। इस अटैक की वजह से ग्राहकों को ATM से पैसे निकालने और UPI ट्रांजेक्शन में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

 

Cyber Attack on Banks: इस साइबर हमले का असर खास उन सहकारी बैंकों और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के ग्राहकों पर पड़ा है जो SBI और TCS के संयुक्त उद्यम C-Edge Technologies पर निर्भर हैं। हालांकि, अन्य बैंकिंग सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं। यह समस्या पिछले दो दिनों से सामने आ रही है। जिसके बाद सी-एज टेक्नोलॉजिस (C-Edge Technologies) के सिस्टम में हुए इस सिक्योरिटी ब्रिज के कारण बड़ी पेमेंट सिस्टम की सुरक्षा के लिए C-Edge को अस्थायी रूप से डिस्कनेक्ट करना पड़ा।

 

युद्धस्तर पर बहाली का काम जारी

 

Cyber Attack on Banks: कंपनी को NPCI द्वारा संचालित खुदरा भुगतान प्रणालियों से अस्थायी रूप से अलग कर दिया गया है। C-Edge Technologies के साथ मिलकर युद्धस्तर पर बहाली का काम किया जा रहा है, और सुरक्षा की समीक्षा भी जारी है। उम्मीद की जा रही है कि अगर सब कुछ योजना के अनुसार रहा, तो यह गुरुवार सुबह या दोपहर तक फिर से चालू हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button