Featuredकोरबादेशसामाजिक

Korba: दुर्गा पूजा में कोलकर्मियों की हुई चांदी, त्योहार में मिलेगा 93,750 रुपए बोनस

कोल कर्मियों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, दिल्ली में चल रही कोल इंडिया और मजदूर यूनियन की बैठक में इस साल 93,750 रुपए बतौर बोनस देने में सहमति बनी है.

 

कोरबा। त्योहार के सीजन में कोल कर्मियों के लिए गुड न्यूज है. करीब छह घंटे चली बैठक के बाद कोयला कामगारों का 2024 के लिए परफार्मेंस लिंक्ड रिवार्ड (बोनस) तय हो गया है. प्रत्येक कोयला कामगार को 93,750 रुपए बतौर बोनस राशि मिलेगी. 2023 में 85,500 रुपए का भुगतान हुआ था.

 

 

यूनियन ने रखा था डेढ़ लाख रुपए का प्रस्ताव

रविवार को नई दिल्ली में आयोजित हुई मानकीकरण समिति की बैठक में यूनियन ने डेढ़ लाख रुपए का प्रस्ताव रखा था, जबकि कोल इंडिया प्रबंधन ने 85 हजार रुपए देने की बात कही. इस पर लंबी चर्चा और बहस हुई. बाद में यूनियन ने एक लाख पच्चीस हजार रुपए देने कहा. प्रबंधन इस पर राजी नहीं हुआ. यूनियन लीडर्स मीटिंग से बाहर निकल गए और आगे की बातचीत के लिए रणनीति बनाई.

 

काफी माथापच्ची के बाद 93,750 हजार पर लगी मुहर

बैठक दोबारा शुरू हुई. अंत में कोल इंडिया और मजदूर यूनियन के बीच 93,750 रुपए पर सहमति बनी. मानकीकरण समिति की बैठक की अध्यक्षता चेयरमैन पीएम प्रसाद ने की. यूनियन नेताओं में बीएमएस से सुधीर घुरडे, मजरूल हक अंसारी, एचएमएस से नाथूलाल पाण्डेय, शिव कुमार यादव, एटक से रामेन्द्र सिंह, सीटू से डीडी रामनंदन सम्मिलित आदि शामिल हुए.जबकु अल्टरनेटिव मेंबर के तौर पर बीएमएस से यदगिरी सथाइहा, एचएमस से रियाज अहमद, एटक से हरिद्वार सिंह, सीटू से आरपी सिंह सम्मिलित हुए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button