Featuredदेशपेज 3राजनीति

चिरंजीवी के पवन : तब चप्पल उतार छुए पैर, आज गर्व से चौड़ा था सीना, राम-लखन जैसी दो भाइयों की है ये जोड़ी

नई दिल्ली।पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री का पद संभाल लिया है. बुधवार को विजवाड़ा में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में चंद्रबाबू नायडू ने भी आंध्र प्रदेश के सीएम के पद की शपथ ली. इस मौके पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. इस दौरान दक्षिण भारत सिनेमा के बड़े स्टार भी उपस्थित रहे. पवन कल्याण उपमुख्यमंत्री बनते ही अब राजनीति में भी अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं. आपको बता दें कि पवन कल्याण का बीते दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा था. इस वीडियो में पवन कल्याण अपने बड़े भाई चिरंजीवी के पैर छूकर आशीर्वाद लेते दिख रहे हैं. इस वीडियो को देख लोग चिरंजीवी के प्रति छोटे भाई पवन कल्याण का प्रेम और स्नेह देखकर भावुक हो गए.

 

 

दरअसल, इस वीडियो में पवन कल्याण चिरंजीवी के पैर छूने से पहले अपने चप्पल उतारते हैं. इसके बाद ही वह बड़े भाई का आशीर्वाद लेने आगे बढ़ते हैं. और यह कोई पहली बार नहीं था. पवन कल्याण ने बुधवार को जैसे ही उप-मुख्यंत्री पद संभाला तो सबसे आशीर्वाद लेने मंच से नीचे उतरे. कतार में बैठे अन्य लोगों से हाथ मिलाने के बाद वह जैसे ही बड़े भाई चिरंजीवी के पास पहुंचे तो उन्होंने उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

 

बड़े भाई चिरंजीवी से विशेष प्रेम रखते हैं पवन कल्याण
पवन कल्याण अपने बड़े भाई चिरंजीवी से कितना प्रेम करते हैं इसका जिक्र वह कई बार कर चुके हैं. ऐसे ही एक वाक्ये का जिक्र करते हुए प्रेम कल्याण ने एक बार कहा था कि आज अगर मैं आपके सामने हूं और आप मुझे स्टार के तौर पर देख रहे हैं तो इसका श्रेय मेरे भाई को जाता है.

उन्होंने बताया था कि एक समय में मेरी मनोदशा ऐसी थी कि मैं खुदको खत्म कर लेना चाहता था. लेकिन उस बुरे दौर में मुझे मेरे बड़े भाई चिरंजीवी का साथ मिला और उन्होंने मुझे समझाया. ना सिर्फ समझाया बल्कि मुझे हौसला भी दिया. उनसे मिले हौसले के बाद ही मैं अपने जीवन को नई तरीके से देख पाने की हिम्मत जुटा पाया.

2008 में शुरू किया था राजनीतिक सफर

पवन कल्याण ने 2008 में राजनीति में एंट्री की थी. उन्होंने भाई चिरंजीवी की पार्टी प्रजा राज्यम पार्टी में अध्यक्ष के रूप में शपथ भी ली थी. कहा जाता है कि बाद में जब चिरंजीवी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया तो पवन कल्याण इस फैसले से नाखुश हुए. और इसके बाद उन्होंने 2014 में जन सेना पार्टी के नाम से अपनी पार्टी बना ली.

बाद में इस तरह की खबरें भी आने लगी कि दोनों भाइयों के बीच विचारधारा का फर्क दिखने लगा है. जब ऐसी खबरे वायरल होने लगीं तो पवन कल्याण ने इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी ओर कहा कि मुझे अफसोस है कि मैं अपने बड़े भाई के खिलाफ खड़ा हूं लेकिन उनके और मेरे रिश्ते के बीच कोई भी बदलाव नहीं आया है. मैं आज भी उन्हें उतना ही प्रेम करता हूं जितना पहले करता था. और वो भी ऐसा ही करते हैं.

भाई पवन के लिए चिरंजीवी ने की थी अपील

दक्षिण के सुपरस्टार चिरंजीवी ने अपने छोटे भाई पवन कल्याण के लिए चुनाव से ठीक वोट करने की अपील की थी. इस अपील में उन्होंने चिरंजीवी ने कहा था कि मेरे छोटे भाई जनता की सहायता के लिए अपना पैसा इस्तेमाल कर रहे हैं. तो कृप्या उनपर अपना आशीर्वाद बनाए रखना.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button