Featuredछत्तीसगढ़सामाजिक

CG News: जन अदालत में अपने ही साथी नक्सली कमांडर को उतारा मौत के घाट, सरेंडर कर मुख्यधारा में जाना चाहता था कमांडर

मोहला-मानपुर। CG News: छत्तीसगढ़ सरकार की नीतियों और सुरक्षाबलों के दबाओं से नक्सलियों की कमर टूटने लगी है। बड़ी संख्या में नक्सली सरेंडर कर रहे हैं। इससे नक्सली बौखला गए हैं। इस बीच मोहला जिले के औंधी एलओएस के एससीएम को नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर करने से पहले मौत के घाट उतार दिया।

 

CG News: जानकारी के अनुसार घटना दिनांक 6 सितंबर को कांकेर बस्तर और नारायणपुर के बॉर्डर गांव मलमेटा क्षेत्र में नक्सलियों ने मोहला औंधी एलओएस के एससीएम राजू उर्फ विजजा को पुलिस बल के सामने सरेंडर करने से पहले पकड़कर जन अदालत में मौत के घाट उतार दिया है। अपने साथी नक्सली की हत्या की जिम्मेदारी पर्चा फेंककर आरकेबी डिवीजन कमेटी ने ली है।

 

CG News: पुलिस सूत्रों ने बताया कि, राजू उर्फ विजजा इंसास राइफल और कारतूस लेकर 2 सितंबर की रात नक्सली संगठन छोड़कर बीजापुर पुलिस बल के सामने सरेंडर करने भाग निकला था। जिसे मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी क्षेत्र के कोतरी नदी के पास रोक दिया। इधर दिन रात पीछा कर रहे नक्सलियों की अलग-अलग टुकड़ी ने खोजते हुए कांकेर नारायणपुर के बॉर्डर में पकड़कर उसकी निर्मम हत्या कर दी।

 

CG News: मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी के एसपी वाईपी सिंह ने बताया कि नक्सली कमांडर राजु आतंक का रास्ता छोड़कर समाज के मुख्य धारा में जुड़ना चाहता था। नक्सली संगठन में लंबे समय से काम कर रहे अपने ही साथी को माओवादियों ने मौत के घाट उतार दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button