छत्तीसगढ़सामाजिक

CG NEWS : लोगों के जेहन में गुंडा तो पुलिस रिकार्ड में कातिल..कब्जे की जमीन पर खड़े ऐसे अपराधी के मकान-दुकान पर चला सरकार का बुलडोजर…

बिलासपुर। बेवजह मार-पीट की आदत ने उसे आम लोगों ने गुंडा करार कर रखा है। उधर पुलिस रिकार्ड में भी उसके नाम कत्ल का रेकार्ड कायम है। मामलों की फेहरिस्त कम थी, सो यहीं न थमा और सरकारी जमीन पर कब्जा कर मकान-दुकान भी खड़ा कर लिया। पर आखिर बकरे की अम्मा कब तक खैर मनाती। अपराधियों पर नजर वक्र पड़ते ही सरकार का बुलडोजर चला और अवैध कब्जे पर खड़े इस अपराधी के आधे-अधूरे मकान और दुकान को नेस्तनाबूत कर दिया गया।

इन दिनों अंधाधुंध कार्रवाई में जुटी सरकार के जोश और बुलडोजर के जोर के आगे बेलगाम और दुस्साहस की सीमा पार करते रहे अपराधियों के हौसले पस्त होते दिखाई दे रहे हैं। इन्हीं में एक नाम गोपी सूर्यवंशी का भी है, जिसने आम लोगों के साथ पुलिस और प्रशासन की नाक में भी मद कर रखा था। आखिर वह दिन मुकर्रर हो गया और सोमवार को पुलिस और प्रशासन की टीम ने कब्जे पर आकार ले रहे स्ट्रक्चर पर कार्यवाही करते हुए शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। अतिक्रमणकारी ने नजूल की भूमि पर कब्जा कर दुकान और अर्धनिर्मित मकान खड़ा कर रखा था। अवैध पाए जाने पर निगम प्रशासन की टीम उसे हटाने की कार्यवाही पूरी की। कई अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ पुलिस में भी अनेक गंभीर मामले दर्ज हैं। ऐसे अपराधियों की लिस्ट में शुमार अतिक्रमणकारी गोपी सूर्यवंशी के खिलाफ निगम प्रशासन ने नोटिस भी जारी किया था। आखिर दी गई डेडलाइन पार हो गई और सोमवार को यह कार्यवाही की गई। उल्लेखनीय होगा कि गोपी सूर्यवंशी के खिलाफ मारपीट और हत्या के भी मामले दर्ज हैं। अपनी गुंडा प्रवृति के कारण भी उसकी अवैध गतिविधियों में संलिप्तता पाई गई है।

Related Articles

Back to top button