Featuredक्राइमछत्तीसगढ़देश

CG liquor scam: मेरठ कोर्ट में अनवर ढेबर की पेशी, पूछताछ के लिए यूपी एसटीएफ ने मांगी 14 दिन की रिमांड

लमेरठ/रायपुर। CG liquor scam: छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस से जुड़े नकली होलोग्राम मामले में यूपी एसटीएफ ने आरोपी अनवर ढेबर मेरठ कोर्ट में पेश किया। यूपी एसटीएफ ने आरोपी से पूछताछ के लिए 14 दिन की रिमांड मांगी है। बता दें कि बुधवार को यूपी STF रायपुर कोर्ट से ढेबर को लेकर मेरठ रवाना हुई थी। यूपी एसटीएफ के विवेचना अधिकारी अविनश्वर चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया की अनवर ढेबर को रायपुर से लखनऊ लाया गया और आज उसे मेरठ कोर्ट में पेश किया गया।

 

 

CG liquor scam: मामले की जानकारी देते हुए यूपी एसटीएफ के प्रेस नोट में बताया है कि अनवर ढेबर रायपुर का एक कारोबारी है, जो राजनीतिक रूप से बहुत सक्रिय था। उसने तत्कालीन IAS अनिल टुटेजा, अरुणपति त्रिपाठी, IAS निरंजनदास और अन्य लोगों के सहयोग से विधु गुप्ता की कंपनी को फर्जी तरीके से होलोग्राम देने की शर्त पर टेंडर दिलवाया। साथ ही डिस्टलरी के जरिए अवैध शराब को सरकारी दुकानों से ही बिकवाकर कैश कलेक्शन कराया। ढेबर अवैध शराब से आई रकम में से 300 रुपए प्रति पेटी के हिसाब से खुद का कमीशन लेता था। ढेबर की ओर से ही इस घोटाले से जमा होने वाले पैसे का एक बड़ा अमाउंट राजनीतिक संरक्षकों तक पहुंचाया जाता था।

 

 

CG liquor scam: नकली होलोग्राम मामले में इन्हें भी बनाया गया आरोपी

 

जुलाई 2023 में छत्तीसगढ़ आबकारी घोटाले से जुड़े नकली होलोग्राम मामले में ED ने नोएड़ा के कासना थाने में तत्कालीन आबकारी आयुक्त निरंजन दास, कारोबारी अनवर ढेबर, छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कार्पोरेशन के MD एपी त्रिपाठी और तत्कालीन सचिव इंडस्ट्रीज IAS अनिल टुटेजा के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

 

इनके अलावा PHSF (प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड) के डायरेक्टर विधु गुप्ता के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 484, 120बी IPC और 7/13.7 (क) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button