Uncategorized

Breaking : देर रात खनिज माफियों के खिलाफ चला अभियान…सात हाइवा 4 JCB जब्त..कोरबा कुदमुरा रेत घाट पर कार्रवाई कब…

बिलासपुर। देर रात्रि खनिज माफियों के खिलाफ चला अभियान…सात हाइवा 4 जेसीबी जब्त…टीम ने अलग अलग रेत घाट पर मारा छापा
बिलासपुर—-कलेक्टर आदेश पर राजस्व,खनिज और पुलिस की संयुक्त टीम ने बीती रात ताबड़ तोड़ कार्रवाई कर खनिज का अवैध उत्खनन और परिवहन करने वालों पर शिकंजा कसा है। खनिज विभाग की संयुक्त कार्रवाई में टीम अलग अलग रेत घाट क्षेत्रों में धावा बोलकर सात हाइवा, चार जेसीबी कब्जे में लिया है। सभी वाहनों को थाना के हवाले किया गया है।

 

कलेक्टर आदेश पर खनिज विभाग के साथ संयुक्त टीम ने 4 और 5 सितम्बर की दरमियानी रात जिले के अलग अलग रेत घाट क्षेत्रों में धावा बोला है। संयुक्त टीम ने अभियान चलाकर 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लोधीपारा, कोनी,सेंदरी, कछार, लोफंदी, मंगला, धुरीपारा, लोखंडी, निरतू, घुटकू , लावर ,मस्तूरी, सिरगिट्टी- चकरभाठा क्षेत्र मे रेत खदान और खनिज परिवहन कर रहे वाहनों का जांच पड़ताल किया है।
खनिज विभाग के वरिष्ठ अधिकारी डॉ.डीके मिश्रा ने बताया कि संयुक्त टीम ने मस्तूरी क्षेत्र में 4 हाईवा को रेत का अवैध परिहवन करते पकड़ा है। चारो वाहनों को खनिज जांच चौकी लावर (मस्तूरी) के हवाले किया गया है। इसी तरह टीम ने सिरगिट्टी- चकरभाठा- तेलसरा क्षेत्र में शासकीय भूमि से खनिज मिट्टी और मुरूम का अवैध परिवहन करते पकड़ा है। कार्रवाई में अतिरिक्त पुलिस कप्तान और चकरभाठा पुलिस की मदद अहम योगदान रहा। इस दौरान 4 जेसीबी और 3 हाईवा को जब्त कर चकरभाठा थाना के हवाले किया गया है।

डॉ.डी के मिश्रा ने बताया कि रात्रि की संयुक्त कार्रवाई में 7 हाईवा और 4 जेसीबी समेत कुल 11 वाहनों के खिलाफ खनिज नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया है। टीम ने कार्रवाई कर पिछले एक सप्ताह में खनिज रेत,भसुवा मिट्टी,मुरूम,ईंट-मिट्टी के अवैध उत्खनन और परिवहन करते 12 हाईवा 1ट्रेक्टर और 4 जेसीबी समे 17 वाहनों पर खनिज नियमों के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
खनिज अधिकारी ने बताया कि सभी 17 वाहन चालकों,मालिकों के खिलाफ छत्तीसगढ़ गौण खनिज नियम 2015 के नियम 71 खान और खनिज अधिनियम की धारा 21 के तहत खनिज के अवैध उत्खनन और परिवहन का प्रकरण दर्ज किया गया हैl

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button