BreakingFeaturedक्राइमछत्तीसगढ़

Breaking : पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर के खिलाफ FIR, जानें क्या है मामला

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व वन मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अकबर समेत तीन अन्य आरोपी हरेंद्र नेताम, मदार खान, और प्रदीप ठाकुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। बालोद जिले के डौंडी थाने में बीएनएस की धारा 108 के तहत यह केस दर्ज हुआ है, जबकि नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लोगों पर धारा 420 के तहत ठगी का मामला भी दर्ज किया गया है।

 

सुसाइड नोट में लगाए गंभीर आरोप

यह मामला तब सामने आया जब कुछ दिनों पहले शिक्षक देवेंद्र कुमार ठाकुर ने आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में उन्होंने मोहम्मद अकबर सहित अन्य लोगों पर वन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाया। नोट में लिखा गया कि आरोपियों ने 40 से अधिक लोगों से 3 करोड़ 70 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी की है।

पुलिस जांच में जुटी

मृतक के सुसाइड नोट के आधार पर, पुलिस ने डौंडी थाने में धारा 108 BNS 3(5) BNS के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला और धारा 420 के तहत ठगी का केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि 3 सितंबर को डौंडी थाना क्षेत्र के घोठिया गांव में शिक्षक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। मौके से पुलिस को मिला सुसाइड नोट, जिसमें सभी चारों के नाम शामिल थे जो कि अब जांच का मुख्य आधार बन गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button