देश

कश्मीर में सुरक्षा बलों की बड़ी कामयाबी: तीन आतंकवादी ढेर, कई इलाकों में मुठभेड़ जारी

कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकवाद के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल की है। बुधवार और गुरुवार की मध्य रात को कुपवाड़ा जिले के माछिल और तंगधार सेक्टर में चलाए गए ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। यह ऑपरेशन आतंकवादियों की बढ़ती गतिविधियों के मद्देनजर किया गया, जिसमें भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से हिस्सा लिया।

माछिल और तंगधार में आतंकियों का सफाया

भारतीय सेना की चिनार कोर ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। वहीं, तंगधार सेक्टर में एक अन्य आतंकवादी को मार गिराया गया। 28-29 अगस्त की रात को इन दोनों क्षेत्रों में संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने व्यापक सर्च ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें यह सफलता मिली।

राजौरी में जारी है मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में भी सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बुधवार रात को खेरी मोहरा और दांथल गांवों में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान तीन से चार आतंकवादियों के छिपे होने का संदेह जताया गया है, जिसके बाद से इलाके में गोलीबारी जारी है।

अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

राजौरी जिले में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इस इलाके में सुरक्षा बलों की सतर्कता के चलते कई आतंकवादी मुठभेड़ों में मारे गए हैं, और अभियान अब भी जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button