Breakingदेश

Bengal Bandh: बंगाल बंद के दौरान BJP नेता पर फायरिंग, रूपा गांगुली, लॉकेट चटर्जी समेत कई नेता हिरासत में

Bengal Bandh: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस और प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस के बल प्रयोग के खिलाफ बीजेपी द्वारा बुधवार को बंगाल बंद (Bengal Bandh) बुलाया है।

कोलकाता। Bengal Bandh: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस और प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस के बल प्रयोग के खिलाफ बीजेपी द्वारा बुधवार को बंगाल बंद (Bengal Bandh) बुलाया है। यह 12 घंटे का बंद सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा।

Bengal Bandh: टीएमसी सरकार के खिलाफ बंद के दौरान कोलकाता में बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी और राहुल सिन्हा समेत दर्जनों नेता हिरासत में लिए गए। रूपा गांगुली कोलकाता की सड़कों पर बंद को सफल बनाने के लिए राहगीरों के हाथ जोड़ती नजर आईं। पुलिस ने उन्हें भी एहतियातन हिरासत में ले लिया।

Bengal Bandh: कई इलाकों में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प की खबरें हैं। नॉर्थ 24 परगना में गोलीबारी के बाद एक देसी बम बरामद हुआ है। बीजेपी नेता प्रियांगु पांडेय की कार पर भाटपाड़ा में हमला हुआ, फायरिंग की गई। ड्राइवर को गोली लगी। 7 राउंड फायरिंग की गई। यह सब ACP की मौजूदगी में हुआ। घटना में दो लोग घायल हुए, एक की हालत गंभीर है।

BJP की बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि पुलिस की कार्रवाई में 160 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हुए, जिनमें 17 महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने दावा किया कि इस झड़प में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए। बंगाल में विपक्ष के नेता अधिकारी ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस से पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग भी की है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा- “हम एक आम हड़ताल के लिए मजबूर हो गए हैं, क्योंकि यह तानाशाह शासन लोगों की आवाज को नजरअंदाज कर रहा है, जो पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे थे।

Bengal Bandh: यह बंद और विरोध प्रदर्शन आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के कारण हो रही देशव्यापी नाराजगी के बीच हुआ है। कई हिस्सों में जूनियर डॉक्टर गैर-आपातकालीन मरीजों को देखने से इनकार कर रहे हैं और पीड़िता के लिए न्याय और अस्पतालों में महिलाओं की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button