Featuredदेशराजनीति

Bangladesh Unrest: ढाका में रातभर फायरिंग और झड़प, जेलों तोड़कर कई खूंखार आतंकी फरार

ढाका/नई दिल्ली।Bangladesh Unrest: बांग्लादेश में तख्तापलट और शेख हसीना के इस्तीफे के बाद भी हिंसा का दौर जारी है। राजधानी ढाका में सोमवार रातभर झड़पें हुईं और फायरिंग की आवाज सुनी गई। दूसरी ओर, बांग्लादेश की जेलों में बंंद कई खूंखार आतंकी फरार हो गए। ये आतंकी प्रतिबंधित जमातुल मुजाहिदीन और अंसारउल्ला बांग्ला के बताए जा रहे हैं।

 

Bangladesh Unrest: आज (मंगलवार) को सेना की देखरेख में अंतरिम सरकार का गठन होगा। इसके लिए राष्ट्रपति ने मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की नेता बेगम खालिदा जिया की रिहाई का आदेश जारी किया है। राष्ट्रपति किसी भी वक्त संसद को भंग कर सकते हैं।

 

Bangladesh Unrest: इससे पहले सोमवार को शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद देश छोड़ दिया। सेना का एक हेलीकॉप्टर दोपहर करीब 2.30 बजे शेख हसीना और उनकी बहन शेख रेहाना को लेकर ढाका से भारत के गाजियाबाद आ गई ​थीं।

Bangladesh Unrest: बांग्लादेश के प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी ने ऐलान किया है कि शेख हसीना जिस भी देश में जाएं, बांग्लादेश के नागरिक वहां के दूतावास के बाहर प्रदर्शन करें। जिसके बाद भारत में बांग्लादेश दूतावास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button