Featuredदेशराजनीति

Assembly by-election results:आज आएंगे सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे, दोपहर तक साफ हो जाएगी तस्वीर

नई दिल्ली। Assembly by-election results: देश के 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे आएंगे आज 13 जुलाई को आएंगे।सभी सीटों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हो गई है। मतगणना के बाद दोपहर त​क मिले रुझान से हार जीत की तस्वीर साफ हो जाएगी। बता दें इन उपचुनाव में एनडीए दलों का इंडिया ब्लाक के उम्मीदवारों से सीधा मुकाबला है।

 

 

Assembly by-election results: जिन सीटों पर चुनाव हुए है उनमें पश्चिम बंगाल की सबसे ज़्यादा 4 सीटें हैं, जबकि हिमाचल प्रदेश की 3, उत्तराखंड की 2 सीटें शामिल हैं। इन सीटों में बिहार की रूपौली विधानसभा सीट भी शामिल है जो सीट बीमा भारती के जनता दल यूनाइटे़ड को छोड़कर आरजेडी में शामिल होने से खाली हुई थी।

 

Assembly by-election results: बीमा भारती ने हाल के लोकसभा चुनावों में आरजेडी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था लेकिन वो हार गई थीं। बीमा भारती ने इस बार रूपौली विधानसभा सीट से आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ा है। इसके अलावा आज तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब की भी एक-एक विधानसभा सीट के नतीजे भी घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button