Featuredदेशराजनीति

ये किस महिला को भरे मंच से अमित शाह ने जोरदार फटकार लगा दी? VIRAL VIDEO की हर तरफ चर्चा

न्यूज डेस्क।चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अमित शाह भी मौजूद रहे। कार्यक्रम अब समाप्त हो चुका है। एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह इस समय खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। इसमे दिखाया गया है कि अमित शाह ने तमिलनाडु की पूर्व गवर्नर को कड़ी फटकार लगाई है।

अमित शाह पहले तो हाथ जोड़कर नमस्कार करते हैं। फिर तमिलिसाई वैंकेया नायडू से मिलती हैं। पूर्व गवर्नर आगे बढ़ जाती हैं और गृह मंत्री फिर पीछे से आवाज देकर बुलाते हैं। फिर कुछ ही पल बाद अमित शाह का रिएक्शन बदल जाता है। वह तमिलिसाई से किसी बात को लेकर मना करते हैं। उनके चेहरे पर गुस्सा साफ नजर आता है। वह उनकी किसी भी बात को नहीं सुनते। बगल में बैठे नेता सारी चीजों पर ध्यान देते हैं।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि पूर्व गवर्नर तमिलिसाई सुंदरराजन को यह फटकार के अन्नामलाई के साथ उनके तनाव को लेकर तो नहीं पड़ी है। हालिया लोकसभा इलेक्शन में भारतीय जनता पार्टी राज्य में एक भी सीट हासिल नहीं कर पाई। इसके बाद राज्य के बीजेपी प्रमुख अन्नामलाई पर ठीकरा फोड़ने का काम शुरू हुआ है।

 

वीडियो को लेकर भाजपा के राज्य सोशल मीडिया सेल के उपाध्यक्ष कार्तिक गोपीनाथ एक्स पर एक पोस्ट की। जिसमें उन्होंने कहा, “यह अमित शाह जी की ओर से तमिलिसाई को दी गई कड़ी चेतावनी जैसा लगता है। लेकिन इस “सार्वजनिक” चेतावनी का कारण क्या हो सकता है? अनुचित सार्वजनिक टिप्पणियां? क्योंकि तमिलनाडु भाजपा इकाई के अध्यक्ष के अन्नामलाई के समर्थक माने जाते है।

 

अन्नामलाई-तमिलिसाई सौंदर्यराजन के बीच मतभेद क्यों?
भारतीय जनता पार्टी के दो बड़े दिग्गज नेताओं के अन्नामलाई और तमिलिसाई सौंदर्यराजन के बीच मतभेद है। यह स्थिति लोकसभा इलेक्शन अपने दम पर लड़ने के भाजपा के फैसले पर अन्नामलाई और तमिलिसाई के बीच मतभेद की वजह से है। तमिलिसाई ने कहा था कि पार्टी अगर एआईएडीएमके के साथ अलायंस कर लेती तो पार्टी कई सीटों पर भारी मार्जिन से जीत सकती थी। इस मामले पर अन्नामलाई ने किसी भी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन उनके समर्थकों ने तमिलिसाई की इस बात का काफी विरोध किया।

 

बता दें कि लोकसभा इलेक्शन 2024 में न तो अन्नाद्रमुक और न ही भाजपा ने एक भी सीट जीती। एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके ने राज्य की 39 लोकसभा सीटों में से 22 और कांग्रेस ने 9 सीटों पर जीत हासिल की। इस बार कई बीजेपी दिग्गज अपनी सीटें जीतने में भी सफल नहीं हो सके। इस लिस्ट में अन्नामलाई और सौंदर्यराजन का भी नाम शामिल है। अन्नामलाई कोयंबटूर और सौंदर्यराजन चेन्नई दक्षिण लोकसभा सीट से चुनावी दंगल में थीं, लेकिन इन दोनों नेताओं को हार का मुंह देखना पड़ा।

 

https://x.com/karthikgnath/status/1800772390584238147?t=qaly75DACyPJW5rbOjxrZQ&s=19

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button