Featuredकोरबाक्राइमपुलिस

Korba : हाईटेक तरीके से आम जन को सजग कर रही कोरबा पुलिस ..मंदिरों,गरबा और दुर्गा पंडाल में फ्लैक्स के माध्यम से जनचेतना अभियान..

कोरबा। कोरबा पुलिस मंदिरों, गरबा और दुर्गा पंडाल में फ्लैक्स लगाकर आमजन को सजग करते हुए सुरक्षित रहने के लिए अपील कर रही है। डिजिटल स्कैम के अलग – अलग तरीको को वर्णित करते आमजनों को सतर्क रहने का संदेश लगातार दिया जा रहा है। फ्लैक्स में पुलिस आमजन को समझाने का प्रयास कर रही है कि कैसे ठग भिन्न भिन्न तरीकों से लोगों को ठगते हैं।

 

 

बता दें कि साईबर क्राइम, नशा के खिलाफ जागरूकता अभियान, अभिव्यक्ति ऐप, मैत्री महिला सुरक्षा हेल्पलाइन एवं यातायात के नियमों की जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है।

इस कड़ी में चौकी जटगा पुलिस के द्वारा क्षेत्र के ग्राम पौड़ी गोसाई में बालिकाओं व महिलाओं को अभिव्यक्ति ऐप और मैत्री हेल्पलाइन के संबंध में जानकारी दिया जा रहा है एवं महिलाओं को किन-किन परिस्थितियों में इस ऐप का इस्तेमाल करना है और इसके क्या-क्या फायदे हैं उसके बारे में भी पुलिस के द्वारा बताया एवं समझाया जा रहा है। नशा के ख़िलाफ़, यातायात नियम और साइबर अपराध के संबंध में भी जागरूक किया जा रहा है।

सर्वमंगला मंदिर, मड़वारानी मंदिर, चैतुरगढ़ मंदिर, गरबा स्थल और दुर्गा पंडालों में ऑडियो चलाकर और सजग कोरबा के बैनर लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

 

सोशल मीडया के माध्यम से किया जा रहा अलर्ट

कोरबा पुलिस के द्वारा सजग कोरबा के तहत ह्वाट्सऐप, फ़ेसबुक, इंस्टाग्राम एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से भी जागरूक किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button