Featuredकोरबाछत्तीसगढ़राजनीति

Congress nyaya yatra: कांग्रेस की न्याय यात्रा में डॉ महंत के साथ कोरबा के कांग्रेसी शामिल हुए।

Congress nyaya yatra: अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी की छत्तीसगढ़ राज्य इकाई ने विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ चौथे दिन भी अपनी ‘छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा’ जारी रखी। इस यात्रा में नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत शामिल हुए डॉ महंत के साथ कोरबा जिला से भी बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी इसमें हिस्सा लिया,जिसमे प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हरीश परसाई,निगम सभापति श्याम सुंदर सोनी, मनोज चौहान, प्रशांत राठौर , सपना चौहान शामिल थे.इस यात्रा का नेतृत्व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज कर रहे हैं।

बलौदाबाजार जिले के गिरौदपुर से शुरू होकर यह पदयात्रा धरसीवां विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश कर गई, जहां खरोरा और मठ होते हुए सारागांव में रात्रि विश्राम हुआ। इस दिन यात्रा ने भैंसा से सारागांव तक 24 किलोमीटर की दूरी तय की। डॉ महंत ग्राम भैंसा से सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ इसमें शामिल हुए।
कांग्रेस ने दावा किया कि ग्रामीणों और निवासियों ने न्याय यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया है, जिन्होंने प्रतिभागियों के स्वागत के लिए स्वयं पहल करते हुए मंच तैयार किए थे।

*सभी कांग्रेस नेता न्याय यात्रा में शामिल हो रहे कहीं कोई गड़बड़ी नहीं: डॉ महंत*

Congress nyaya yatra: इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए डॉ चरणदास महंत ने कहा की बड़े नेताओं के यात्रा अधूरा छोड़ने की खबरों पर नेता प्रतिपक्ष डॉ महंत ने उन खबरों को गलत बताया जिसमे पार्टी के प्रमुख नेताओं के यात्रा को अधूरा छोड़कर जाने की बात कही गई है. डॉ महंत ने साफ किया की यात्रा में कौन नेता कब शामिल होगा यह पूर्व निर्धारित है,हम नहीं चाहते कि हमारे सारे वीवीआईपी एक ही दिन आ जाए और यात्रा में किसी तरह से बाधा पहुंचे।
डॉ चरणदास महंत ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा की शानदार यात्रा पूरे जोश के साथ ग्राम भेसा से आगे बढ़ रही हैं उन्होंने कहा कि यात्रा बहुत अच्छे तरीके से चल रही हैं।आज यात्रा में पूर्व मंत्री रविंद्र चौबे, डॉ प्रेमसाय सिंह, सांसद ज्योत्सना महंत, फूलो देवी नेताम सहित अन्य नेता शामिल हुए।
डॉ महंत ने कहा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम यात्रा के साथ साथ चल रहे है। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यात्रा में शामिल हुए थे। आज मैं खुद यात्रा में शामिल हुआ हूं,पहले दिन पूर्व डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव शामिल हुए थे.
एसे में कुछ पत्र पत्रिकाओं में बड़े नेताओं के यात्रा अधूरा छोड़ कर जाने की खबर सही नहीं है।उन्होंने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं, पूर्व मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने भाग लिया और आगे भी लेंगे. उन्होंने कहा, “जनता की प्रतिक्रिया बेहद सकारात्मक रही है।”

उन्होंने बताया की यात्रा का समापन छठे दिन रायपुर के गांधी मैदान में होगा, जहां 2 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट भी शामिल होंगे। छह दिनों की यात्रा के दौरान कांग्रेसी 112 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

क्या है यात्रा का उद्देश्य

नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य राज्य में लोगों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करना है, जहां हत्या, लूट, चाकूबाजी, महिलाओं के खिलाफ अपराध और डकैती की घटनाएं लगातार हो रही हैं। लोग डर के साये में जी रहे हैं। डॉ महंत ने कहा कि यह यात्रा राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ विरोध प्रदर्शन है। यात्रा के दौरान हम अमर गुफा (बलौदाबाजार) में सतनामी समाज द्वारा पूजे जाने वाले पवित्र प्रतीक ‘जैतखाम’ (विजय स्तंभ) की तोड़फोड़ के विरोध में गिरफ्तार किए गए निर्दोष लोगों की रिहाई और कबीरधाम जिले में पुलिस यातना के कारण न्यायिक हिरासत में प्रशांत साहू की मौत के लिए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने समेत अन्य मांगें उठा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button