Featuredदेशपुलिस

NIA Raid: जम्मू-कश्मीर में 7 जगहों पर NIA की छापेमारी, रियासी आतंकी हमले जुड़े हैं तार

जम्मू-कश्मीर। NIA Raid in Reasi Terror Attack: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार (27 सितंबर) को जम्मू-कश्मीर में 7 स्थानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी जून 9 को रियासी जिले में हुए आतंकी हमले से जुड़ी है, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग घायल हुए थे।

जून 9 को आतंकवादियों ने माता वैष्णो देवी की यात्रा कर रहे एक बस पर फायरिंग की थी। यह हमला तब हुआ जब बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही थी और अचानक गोलीबारी से बेकाबू होकर एक गहरी खाई में गिर गई। गृह मंत्रालय के आदेश के बाद NIA ने 17 जून को इस आतंकी हमले की जांच अपने हाथ में ली थी। ।

 

खान नामक शख्स को किया गया है गिरफ्तार

अब तक हाकम खान नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जो राजौरी का रहने वाला है। उस पर आतंकवादियों को खाने-पीने, रहने और अन्य सुविधाएं देने का आरोप है। कहा जा रहा है कि खान ने आतंकियों को इलाके की रेकी करने में भी मदद की थी। इससे पहले वह तीन बार आतंकवादियों के संपर्क में आया था, जब वे हमले की तैयारी कर रहे थे। खान की गिरफ्तारी से NIA को कई अहम सुराग मिले हैं।

लश्कर-ए-तैयबा की भूमिका होने का शक

NIA की जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का इस हमले में हाथ हो सकता है। जुलाई में पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई थी कि लश्कर के कम से कम तीन आतंकवादी इस हमले में शामिल थे। NIA ने इस एंगल को ध्यान में रखते हुए जांच को आगे बढ़ाया है और इस दिशा में कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं। फिलहाल छापेमारी की कार्रवाई जारी है और जल्द ही इस मामले में और भी गिरफ्तारी हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button