Featuredदेशसामाजिक

Tirupati prasad controversy: तिरुपति विवाद के बाद अब इस मंदिर में भी प्रसाद पर लगा बैन, सिर्फ इन चीजों को चढ़ाने की होगी मंजूरी

लखनऊ।Tirupati prasad controversy: आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में प्रसाद तैयार करने में उपयोग में लाए गए घी में बीफ मिलाने की खबर ने देशभर में हलचल मचा दी है। करोड़ों भक्त इस खबर से आहत हुए हैं, और कई मंदिरों के महंतों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त सजा की मांग की है।

 

Tirupati prasad controversy: इस विवाद के चलते, उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित मनकामेश्वर मंदिर ने बाहरी प्रसाद पर बैन लगाने का निर्णय लिया है। अब इस मंदिर में बाहरी प्रसाद को चढ़ाने की अनुमति नहीं होगी। यह कदम भक्तों की धार्मिक भावनाओं की सुरक्षा और प्रसाद की गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है।

 

Tirupati prasad controversy: लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर ने इस विवाद से सीख लेते हुए बाहरी प्रसाद पर बैन लगा दिया है। मंदिर के महंत दिव्यागिरी ने भक्तों से आग्रह किया है कि वे घर से बनाए गए प्रसाद या सूखे मेवे का भोग भगवान को चढ़ाएं। बाहर से खरीदे गए प्रसाद को मंदिर के गर्भ गृह में ले जाने की अनुमति नहीं होगी। यह नियम सोमवार की सुबह से लागू हो गया है और कई लोग इसकी सराहना कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button