Featuredदेशराजनीतिसामाजिक

Lebanon Blast: लेबनान में फिर सीरियल ब्लास्ट, पेजर के बाद अब वॉकी-टॉकी में हुआ धमाका, 3 की मौत

बालबेक (लेबनान )। Lebanon Blast: लेबनान में पेजर सीरियल ब्लास्ट के बाद अब यहां वॉकी-टॉकी में विस्फोट होने की खबर सामने आ रही है. न्यूज एजेंसी एपी के हवाले से बताया जा रहा है कि हिज्बुल्लाह के कमांडरों ने वॉकी-टॉकी को हाथ में पकड़ा हुआ था और इस दौरान इनमें धमाका हुआ।

Lebanon Blast: मी​डिया रिपोर्ट में इस विस्फोट में तीन लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। एक अन्य न्यूज एजेंसी रिपोर्ट के मुताबिक, वॉकी-टॉकी हिज्बुल्लाह के लड़ाकों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे थे।

 

Lebanon Blast: बताया जा रहा है कि ये कम्युनिकेशन सेट लेबनान के दक्षिणी हिस्से और राजधानी बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में फटे हैं। एक धमाका वहा भी हुआ है, जहां पेजर ब्लास्ट में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार हो रहा था।

 

Lebanon Blast:बता दें कि लेबनान में मंगलवार को बातचीत के लिए इस्तेमाल किए जा रहे सैकड़ों पेजरों में एक साथ विस्फोट होने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. इन धमाकों में दो हजार से ज्यादा लोग घायल हो गये, जिनमें ज्यादातर हिजबुल्लाह सदस्य हैं।

 

Lebanon Blast: इधर इजरायली बहुभाषी ऑनलाइन समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इजरायल ने रॉयटर्स की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, कि पेजर विस्फोटों में हिजबुल्लाह का एक प्रमुख सदस्य हताहतों में से एक है।

 

Lebanon Blast: लेबनानी मीडिया के अनुसार, इसके अलावा, उत्तर-पूर्वी लेबनान के बालबेक जिले में एक युवा लड़की की मौत हो गई। यह भी बताया गया कि लेबनान में सैकड़ों पेजरों में विस्फोट होने से हिज़्बुल्लाह के शीर्ष नेता और उनके सलाहकार घायल हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button