Featuredक्राइमदेश

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रम्प पर 3 महीने में दूसरी बार जानलेवा हमला, सीक्रेट सर्विस एजेंट ने बचाई जान, हमलावर गिरफ्तार

फ्लोरिडा। Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर तीन महीने में रविवार को दूसरी बार जानलेवा हमला हुआ है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर दूसरा हमला उस समय हुआ जब ट्रम्प अपने फ्लोरिडा स्थित गोल्फ कोर्स में खेल रहे थे। इस दौरान अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट ने झाड़ियों के पीछे से एक बंदूक की नली निकली देखी। लगभग 400 गज की दूरी से हमलावर ने ट्रम्प पर गोली चलाने की कोशिश की। सीक्रेट सर्विस एजेंट ने यह देखकर हमलावर पर गोली चला दी, जिसके बाद वह मौके से भाग गया। हालांकि, हमलावर जल्द ही गिरफ्तार कर लिया गया।

Donald Trump: अपनी रायफल और उपकरण छोड़ भागा हमलावर

सीक्रेट सर्विस एजेंट द्वारा गोली चलाने के बाद हमलावर अपनी राइफल और अन्य सामान छोड़कर एक एसयूवी में भाग निकला। FBI के मुताबिक, मौके पर उसने अपनी AK 47 रायफल, दो बैगपैक, एक GoPro कैमरा और निशाना लगाने के लिए इस्तेमाल होने वाले इक्विपमेंट्स छोड़ दिए थे। कुछ ही घंटों बाद उसे काउंटी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। मार्टिन काउंटी के शेरिफ विलियम स्नाइडर ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान हमलावर बेहद शांत था। ट्रम्प के ऑफिस ने हमलावर को गिरफ्तार करने पर सीक्रेट सर्विस की तारीफ की है।

Donald Trump: इससे पहले ट्रम्प पर जुलाई में हुआ था जानलेवा हमला

बता दें कि इससे पहले जुलाई में पेंसिलवेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान ट्रम्प पर गोली चली थी, जिसमें उनके कान को हल्का सा छूते हुए गोली निकल गई थी। ट्रम्प ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह पूरी तरह सुरक्षित हैं और कुछ भी उन्हें रोक नहीं सकता। मेरे पास कोई डर नहीं है। मैं कभी हार नहीं मानूंगा,ट्रम्प ने अपने समर्थकों को ईमेल के जरिए कहा।

Donald Trump: इधर व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को इस घटना की जानकारी दी गई है। दोनों ने ट्रम्प के सुरक्षित होने पर राहत जताई है। कमला हैरिस, जो ट्रम्प की आगामी चुनावी प्रतिद्वंदी हैं, ने कहा कि अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। यह घटना सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक और चुनौती बन गई है, जिसे वह बखूबी संभाल रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button