Featuredक्राइमछत्तीसगढ़पुलिस

CG Crime: रायगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 75 लाख रुपए की ठगी में 14 साइबर अपराधी गिरफ्तार, बिहार में बैठ कर देते थे वारदात को अंजाम

रायगढ़। CG Crime: जिले के खरसिया थाना क्षेत्र में एक बड़े साइबर ठगी के मामले का पर्दाफाश करते हुए रायगढ़ पुलिस ने 75 लाख रुपए की धोखाधड़ी में संलिप्त अंतरराज्यीय गिरोह के 14 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशन में डीएसपी अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में विशेष टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है।

 

CG Crime: मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि खरसिया थाना क्षेत्र में एक व्यवसायी ने फेसबुक पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की डीलरशिप के लिए विज्ञापन देखा और दिए गए नंबर पर संपर्क किया। कॉलर ने खुद को कंपनी का प्राधिकृत कर्मचारी बताते हुए विभिन्न शुल्कों के नाम पर 75 लाख रुपए ठग लिए। जब डीलरशिप नहीं मिली और आरोपियों ने और पैसे की मांग की, तो व्यवसायी ने ठगी का अहसास होने पर खरसिया थाना में शिकायत दर्ज कराई।

CG Crime:पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी साइबर सेल अभिनव उपाध्याय की अगुआई में विशेष टीम गठित की। इस टीम ने बिहार में कई स्थानों पर छापेमारी की और बैंक खातों की जांच, मोबाइल नंबरों के विश्लेषण, और बैंक सीसीटीवी फुटेज खंगाले। ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने ठगी को अंजाम देने के लिए एक संगठित सिंडिकेट का उपयोग किया था, जिसमें आठ विभिन्न परतों में अपराध किए जाते थे।

CG Crime: पकड़े गए आरोपियों में सावन कुमार 34 वर्ष, कुमार विद्यानंद 37 वर्ष, मिंकू कुमार उर्फ सोनू 24 वर्ष, विकास कुमार 29 वर्ष, नयन पांडे उर्फ प्रदुमन 25 वर्ष, पवन कुमार 36 वर्ष, सतीश कुमार 20 वर्ष, राहुल कुमार 20 वर्ष, अंकित कुमार 19 वर्ष, शुभम कुमार महतो 29 वर्ष, अनिल कुमार शर्मा 40 वर्ष, पिन्टू कुमार पांडे 20 वर्ष, आरती कुमारी 19 वर्ष और पप्पू कुमार 32 वर्ष है। ये सभी आरोपी पटना बिहार के रहने वाले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button