Featuredक्राइमदेश

7 राज्यों में 49 महिलाओं से शादी का वादा.. ऑपरेशन ‘दूल्हे राजा’ से अरेस्ट हुआ शख्स

नेशनल डेस्क। ओडिशा में एक हैरान करने वाला मामले सामने आया है.कमिश्नरेट पुलिस ने शनिवार को एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने खुद को इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) का अधिकारी बताकर करीब 49 महिलाओं से शादी का वादा किया था. उनसे अफेयर चला रहा था. उसकी पहले से ही 5 शादी हो चुकी है. आरोपी की पहचान 36 वर्षीय सत्यजीत मनगोविंद सामल के रूप में हुई है. मैट्रिमोनियल साइट के जरिए वह महिलाओं को निशाना बनाता था.

ऐसे सामने आया मामला

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें कुछ समय से ठगी की शिकायत मिल रही थी. जब इसकी जांच की गई तो इसमें कई एंगल सामने आए. दो महिलाएं मिलीं जिन्होंने दावा किया कि एक शख्स ने उनसे शादी के बाद ठगी की है और लाखों का चूना लगाया है. इसके बाद पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को समझते हुए बड़े पैमाने पर जांच शुरू की.

चलाया गया ऑपरेशन दूल्हे राजा

पुलिस ने इस ठग को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया. इसके लिए एक महिला पुलिस अधिकारी की मदद ली गई. इस ऑपरेशन को ‘दूल्हे राजा’ नाम दिया गया. महिला पुलिस अधिकारी ने मैट्रिमोनियल साइट पर अपनी प्रोफाइल बनाई. फिर सत्यजीत को अपने वादों में फंसाया. दोनों में शादी को लेकर बातचीत हुई. इसके बाद महिला ने उसे मिलने के लिए बुलाया. जैसे ही सत्यजीत वहां आया आसपास मौजूद पुलिस की टीम ने उसे धर दबोचा.

 

तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को करता था टारगेट

पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो सत्यजीत ने बताया कि वह जाजपुर का रहने वाला है, लेकिन बाद में भुवनेश्वर शिफ्ट हो गया. वह मैट्रिमोनियल वेबसाइट्स के जरिए तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को ढूंढता था. उन्हें खुद को बड़ा अधिकारी बताकर अपनी बातों में फंसाता था. फिर शादी का वादा करता था. उसने महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाने की भी बात स्वीकार की. उसने बताया कि वह पहले महिलाओं को महंगे गिफ्ट्स देता था ताकि वह उनका भरोसा जीत सके फिर किसी न किसी बहाने से उनसे पैसे ऐंठता था.

हर ठगी के बाद जाता था दुबई

पुलिस की पूछताछ में सत्यजीत ने बताया कि वह एक बार में ठगी करने के बाद दुबई भाग जाता था. दुबई में रुककर वहीं से दूसरा टारगेट ढूंढता था. एक बार टारगेट के फंस जाने के बाद ही वह भारत आता था. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल, दिल्ली, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, हरियाणा,पंजाब, राजस्थान समेत कई राज्यों की महिलाएं इसके टारगेट पर थी.

दुबई क्यों जाता था, होगी जांच

भुवनेश्वर के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हमें संदेह है कि दुबई की उसकी लगातार यात्राओं के पीछे जरूर कोई बड़ा राज है. इस एंगल से भी जांच की जा रही है. पुलिस ने कहा कि चैट और महिलाओं के बयान के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button