Uncategorized

Cloudburst in Himachal Pradesh: हिमाचल के मनाली और शिमला में बादल फटने से 20 से ज्यादा लोग लापता, 3 की मौत

Cloudburst in Himachal Pradesh

मनाली। Cloudburst in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। मनाली और शिमला समेत कई अन्य जगहों पर बादल फटने की खबर है। भारी बारिश के कारण मनाली में ब्यास नदी ने अपना रास्ता बदल दिया है। चंडीगढ़ मनाली हाईवे जगह-जगह लैंडस्लाइड के चलते बंद है।

 

Cloudburst in Himachal Pradesh: जानकारी के मुताबिक हिमाचल में अब तक तीन जगहों पर बादल फटने की जानकारी सामने आई है। इसमें 20 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। वहीं तीन लोगों की मौत की भी खबर सामने आई है। शिमला से 100 किमी दूर रामपुर के झाकड़ी में बादल फटा है। एनडीआरएफ की टीमें भी मौके पर भेजी गई हैं।

 

स्कूलों की छुट्टी, कई गाड़ियां और घर बहे

 

हिमाचल में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। कुल्लू के निरमंड में बादल फटने से एक ही परिवार को 5 लोगों समेत कुल 7 लोग पानी में बह गए। कई दर्जन गाड़ियां भी पानी में बह गई। डीसी शिमला अनुपम कश्यप और एसपी शिमला संजीव गांधी मौके के लिए रवाना हुए हैं। कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं। शिमला के रामपुर में समेज खड्ड में बादल फटने से अब तक दो लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

 

जानकारी के मुताबिक हिमाचल के कुर्पन खड्ड में श्रीखंड के रास्ते में बादल फटने से भयंकर तबाही मची। बारिश के कारण सिंहगाड से लेकर बागीपुल तक सब नदी में बह गया। लोगों को कहना है कि बुधवार रात करीब 12 बजे राजवन गांव में बादलों की गड़गड़ाहट के बीच जोर का धमाका हुआ। देखते ही देखते चारों ओर पानी ही पानी हो गया।

 

Cloudburst in Himachal Pradesh: मौके के लिए एसडीआरएफ समेत अन्य टीमें रवाना हो गई हैं। कुल्लू जिले के मलाणा नाले में भारी बारिश के दौरान बादल फटने से मलाणा वन और मलाणा टू पावर प्रोजेक्ट को भारी क्षति पहुंची है। भारी बारिश के बाद पार्वती नदी का भी जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बढ़ गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button