Featuredकोरबासामाजिक

NTPC प्रबंधन को फिनिक्स यूथ ऑर्गेनाइजेशन का अल्टीमेटम: ​बंद हो राखड़ बांध,प्रभावित किसानों को मुआवजा दें प्रबंधन

0.एफआईआर दर्ज करने थानेदार को सौंपा ज्ञापन, कहा.कार्रवाई नहीं तो लड़ेंगे सड़क की लड़ाई

 

कोरबा। नव गठित फिनिक्स यूथ ऑर्गेनाइजेशन के संयोजक अनिल द्विवेदी ने एनटीपीसी प्रबंधन के खिलाफ अपराध दर्ज करने को मांग की है। उन्होंने कटघोरा थानेदार को ज्ञापन सौंपकर कहा कि किसानों को हुए क्षति का आंकलन कर तत्काल मुआवजा दिया है और भर चुके राखड़ डेम को जल्द से जल्द बंद किया जाये।

बता दें कि एनटीपीसी प्लांट से उत्सर्जित राख संग्रहण के लिए धनरास में राखड डेम बनाया गया है। राखड़ डेम पूरी तरह भर चुका है और किसानो खेत मे राखड़ छोड़ा जा रहा है। सोशल मीडिया में खबर वायरल होने के बाद पीड़ित किसानों का सुध लेते हुए फिनिक्स यूथ ऑर्गेनाइजेशन ने किसानों के हक की लड़ाई लड़ने की बात कहते हुए एनटीपीसी प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोला है।

 

फिनिक्स यूथ ऑर्गेनाइजेशन के संयोजक अनिल द्विवेदी किसानो को मुआवजा दिलाने और फिर से राखड़ न छोड़ने को लेकर मंगलवार को कटघोरा थाना के थानेदार को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि शासन लापरवाही बरतने वाले प्रबंधन पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने भविष्य में इस प्रकार को घटना का पुनरावृत्ति न हो इसके राखड़ डेम को बंद करने की मांग की है।

 

कार्रवाई नहीं तो लड़ेंगे सड़क की लड़ाई

 

फिनिक्स यूथ ऑर्गेनाइजेशन के संयोजक अनिल द्विवेदी ने कहा कि अगर एनटीपीसी प्रबन्धन के खिलाफ कार्रवाई नही होगी तो हमारा संगठन सड़क की लड़ाई लड़कर किसानों को उनका हक दिलाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button