BreakingFeaturedकोरबासामाजिक

Korba : कलेक्टर ने बिजली विभाग को लगाई फटकार..बोले विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर तत्काल मरम्मत कराएं, टीम को अलर्ट मोड पर रखे…

कोरबा ।कलेक्टर  अजीत वसंत ने आज समय सीमा की बैठक लेकर टीएल के संबंधित पत्र, विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन और अन्य गतिविधियों पर चर्चा की। कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड की समीक्षा करते हुए सभी जनपद सीईओ एवं नगरीय निकाय के सीएमओ को प्रगति लाने और सीएमएचओ और नगर निगम आयुक्त को मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बारिश के मौसम को देखते हुए विद्युत विभाग को निर्देशित किया कि जिले में बारिश के दौरान बाधित होने वाले विद्युत आपूर्ति को दूर करने कर्मचारियों की टीम को अलर्ट मोड पर रखें। विद्युत आपूर्ति बहाल करने के लिए जो भी फॉल्ट है उसे चिन्हित कर शीघ्रता से दूर करें। उन्होंने बारिश के मौसम में फैलने वाली मौसमी बीमारियों को रोकने स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने के निर्देश देते हुए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के आश्रम-छात्रावासों में भी नियमित निरीक्षण के निर्देश एसडीएम और नोडल अधिकारियों को दिए।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री वसंत ने भवन विहीन स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों की जानकारी एकत्र कर भवन निर्माण प्रस्ताव प्रस्तुत करने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। कलेक्टर ने समय-सीमा के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की और लंबे समय से लंबित पत्रों का शीघ्रता से निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने विशेष पिछड़ी जनजाति परिवार के पात्र बेरोजगारों को मानदेय के आधार पर स्वास्थ्य विभाग में दी गई नियुक्ति में नियुक्ति तिथि से मानदेय वृद्धि के निर्देश सीएमएचओ को दिए। इसी तरह शिक्षा विभाग में भृत्य तथा अतिथि शिक्षक के रूप में मानदेय के आधार पर नियुक्त विशेष पिछड़ी जनजाति परिवार के युवाओं को सतत् रूप से कार्य में उपस्थित होने हेतु प्रेरित करने और संबंधित स्कूलों के प्राचार्य को पीवीटीजी का मार्गदर्शन करने के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए।
उन्होंने 26 जून से प्रारंभ हो रहे स्कूलों में शाला प्रवेशोत्सव का आयोजन करने तथा पात्र स्कूली विद्यार्थियों के जाति प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने विद्यार्थियों की जानकारी एकत्र कर 26 जून से 26 जुलाई तक उनके रिकॉर्ड के आधार पर जाति प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश एसडीएम को दिए। उन्होंने भू-अर्जन के प्रकरणों में रिकॉर्ड दुरूस्तीकरण के निर्देश एसडीएम सहित संबंधित विभागों को दिए और इस कार्य को गंभीरता से लेने के निर्देश भी दिए। बैठक में कलेक्टर ने संजय नगर रेल्वे क्रॉसिंग अंडरपास निर्माण, दिव्यांग विद्यालय निर्माण, छात्रावास पहुंच मार्ग सहित अन्य महत्वपूर्ण प्रगतिरत् कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सेतु निगम और हाउसिंग बोर्ड के अंतर्गत निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के अंतर्गत अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों के निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने बारिश के मौसम को देखते हुए दूरस्थ क्षेत्रों के उचित मूल्य के दुकानों में पर्याप्त खाद्यान्न भंडारण के निर्देश खाद्य अधिकारी को दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा, निगम आयुक्त श्रीमती प्रतिष्ठा ममगाई सहित सभी अधिकारी उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button