Featuredकोरबासामाजिक

Korba:ठेकेदारों के पत्र से निगम अफसरो में हड़कंप..आयुक्त को लिखे पत्र में अफसरो के काले कारनामे का है जिक्र…

कोरबा। लंबे समय से लटके निगम में किए गए कार्यों के बिल भुगतान को लेकर ठेकेदारों ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने इस संबंध में आयुक्त को पत्र लिखकर कहा है कि दस दिनों के भीतर उनका नया-पुराना सभी भुगतान जारी किया जाए। अन्यथा की स्थिति में आंदोलन की राह लेने को बाध्य होंगे। साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर आयुक्त कार्यालय में जाने के बाद भी क्लीयर होने की बजाय पेंडिंग पड़ी बिल भुगतान की फाइलें न निपटाई गई, तो बीते दिनों दो इंजीनियरों के पकड़े जाने की कार्यवाही के तर्ज पर अन्य अफसरों का पर्दाफाश भी होगा, जिससे नगर निगम की छवि को नुकसान पहुंच सकता है। इस बात पर फोकस करते हुए ठेकेदार संघ ने मांग की है कि सभी फाइलों का भुगतान तत्काल किया जाए।

 

नगर निगम में व्याप्त अनियमतताओं एवं समय पर बिल भुगतान न किए जाने की शिकायत करते हुए यह पत्र निगम के ठेकेदारों ने निगमायुक्त को लिखा है। पत्र में कहा गया है कि विगत दिनों निगम के दो अफसरों पर जो कार्यवाही हुई, उससे यह साबित होता है कि इंजीनियरों और ठेकेदारों को बेवजह प्रताडड़ित किया जाता है। समय पर बिल नहीं बनाया जाता है और अनावश्यक परेशान किया जाता है। ठेकेदारों का यह भी कहना है कि अपनी परेशानियों को लेकर उन्होंने आयुक्त कार्यालय में मुलाकात कर सामूहिक और व्यक्तिगत रूप से कई बार चर्चा की गई। उन्होंने तुरंत फोन लगाकर निराकरण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया। पर अधिकारियों ने समस्या का निराकरण करने में कोई भी रुचि नहीं दिखाई। मजबूरन ठेकेदार को आत्महत्या करने तक की नौबत निर्मित हो जाती है। पत्र में लिखा गया है कि कुछ दिनों से आयुक्त कक्ष में बिल भुगतान के लिए भेजी गई फाइलों का भी निपटान नहीं हो रहा है। किए गए कार्यों का भुगतान समय पर न मिलने से ठेकेदारों को परेशानी हो रही है। अगर यही स्थिति बनी रही तो निगम के कई अन्य अधिकारियों की भी वास्तविकता सामने आने की संभावना है, जिससे नगर निगम कोरबा की छवि धूमिल हो सकती है।

सीएम-कलेक्टर समेत एसीबी के डायरेक्टर को भी प्रतिलिपि

 

इस पत्र के माध्यम से ठेकेदारों ने निवेदन किया है कि सभी फाइलों का भुगतान तत्काल कराएं। बहुत से ठेकेदारों की पुरानी फाइलें भी हैं, जो बिना किसी कारण के अधिकारियों के द्वारा रोक के रखी गई है। उनका भी भुगतान विगत 10 दिनों के अंदर किया जाए अन्यथा ठेकेदार संघ द्वारा अपने हक के लिए आंदोलन किया जाएगा, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी आपकी और आपके विभाग की होगी। यह पत्र नगर पालिक निगम ठेकेदार संघ के अध्यक्ष असलम खान ने लिखा है। इसकी प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री,नगरीय निकाय मंत्री, कलेक्टर व एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर के डायरेक्टर को भी भेजी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button