Featuredकोरबापुलिस

Korba: नियम तोड़ने वालों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही.. 1.11 करोड़ वसूल किया गया जुर्माना…

कोरबा। ट्रिपलिंग, नशे में ड्राइविंग और बिना हेलमेट या सीट बेल्ट के यात्रा जैसे नियम विरुद्ध वाहन परिचालन पर लगाम को लेकर जिला पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। लोगों को समझाइश देकर जागरुक करने का प्रयास तो किया ही जा रहा है, जुर्माने की कार्यवाही कर दोबारा वह गलती न दोहराने सबक भी सिखाया जा रहा है। इस तरह लगातार नियमों में कसावट के लिए कोरबा जिला पुलिस ने की गई कार्यवाही से शासन के खाते में बड़ा राजस्व अर्जित किया है। मौजूदा सत्र में अब तक जिला पुलिस की टीम ने विभिन्न स्थानों में जांच अभियान चलाकर कुल 1107 लोगों के विरुद्ध 185 एमव्ही एक्ट के तहत कार्यवाही की। इस कार्यवाही के बूते पुलिस ने एक करोड़ 10 लाख 70 हजार रुपए समन शुल्क भी वसूल किया है।

 

 

Oplus_0

सड़क नियमों को तोड़कर दूसरों को खतरे में डालने वाले चालकों के खिलाफ सतत कार्यवाही कर कोरबा पुलिस ने एक नया रिकार्ड कायम किया है। मौजूदा सत्र में यातायात से जुड़ी जांच में अब तक जिला पुलिस द्वारा कुल 1107 लोगों के विरुद्ध 185 एमव्ही एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। खास बात यह है कि इन ताजा आंकड़ों पर गौर करें तो यह वर्ष 2022 में की गई कुल कार्यवाही से 200 प्रतिशत और बीते सत्र यानी वर्ष 2023 की तुलना में ये 400 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। इस तरह पुलिस ने यातायात से संबंधित तमाम तरह की कार्यवाही से कुल एक करोड़ 10 लाख 70 हजार रुपए समन शुल्क वसूल किया।

Oplus_0

 

यातायात नियमों की अनदेखी से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए कोरबा पुलिस के द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। पुलिस टीम द्वारा आगे भी अवैध कारोबार एवं शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर पूर्णतः लगाम लगाने के लिए संगठित अपराधों के खिलाफ लगातार आगे भी कार्यवाही जारी रखी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button