Featuredकोरबाक्राइम

Korba: कभी साथ जीने-मरने की कसमें खाई, फिर जानलेवा हुआ जान छिड़कने वाला, घर में मिली ब्याहता की लाश, पति पर ही कत्ल का आरोप

कोरबा। महज 20 साल की छोटी सी उम्र में पूजा ने क्रिमिनल बैग्राउंड वाले युवक को दिल दे दिया। साथ जीने-मरने की कसमें खाई और फिर लव मैरिज कर एक-दूसरे के हो गए। पर शादी के बाद जैसे सबकुछ बदल गया। उस पर जान छिड़कने वाला पति ही उसके साथ अपराधी जैसा पेश आने लगा। आए दिन गाली-गलौज तो कभी मार-पीट करता। पेटभर खाने के लिए भी तरसती पूजा को कई बार भूखा तक रहना पड़ता। एक-दूसरे से दोस्ती और फिर प्यार से शुरु हुआ यह रिश्ता भयानक अंत के साथ खत्म हुआ। पूजा की लाश उसी के घर में मिली और कभी प्यार में जीने-मरने के लिए तैयार रहने वाले पति पर जानलेवा होने और पूजा की हत्या करने का आरोप लगा है।

पहले दोस्ती, फिर प्यार और शादी से कत्ल के सनसनीखेज मामले में तब्दील हुआ यह मामला शहर के मोतीसागर पारा का है। यहां के एक मकान में फिर्फ 22 साल की पूजा बरेठ नामक ब्याहता की लाश उसके कमरे से मिली है। यह घटना शुक्रवार देर शाम की है। शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्र में यह लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मर्ग कायम कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दया गया है। मामला संदिग्ध होने पर पुलिस ने विवेचना शुरु कर दी है और इस खबर के साथ ही मृतका के मायके पक्ष ने पति पर ही हत्या करने का आरोप लगाया है। इस एंगल से भी पुलिस की तहकीकात जारी है और उसके पति को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार मृतिका पूजा बरेठ की दोस्ती दो साल पहले राजेंद्र गोड़ उर्फ ​​लूडो से हुई थी। फिर उनकी यह दोस्ती प्यार में बदल गई और बात शादी तक पहुंच गई। दोनों ने प्रेम विवाह कर एक साथ जीवन बिताने का फैसला किया। प्रेम विवाह के बाद कुछ दिन सब ठीक रहा और वे सुखद पारिवारिक जीवन जी रहे थे। शादी के बाद उनका एक बेटा भी हुआ जो अभी डेढ़ साल का है। मृतका के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही राजेंद्र अपनी पत्नी पूजा को परेशान-प्रताड़ित किया करता था। वह पूजा के साथ कई बार मारपीट भी कर चुका है। यही वजह है जो राजेंद्र की हरकतों को देखते हुए पूजा के परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप भी पति पर लगाया गया है।

 

मायके में सुनाया दर्द और अगले दिन ही मिली लाश, भूखा रखता था

 

मृतिका पूजा की बड़ी बहन ने बताया कि उसे घटनाक्रम की जानकारी होने पर वह उसके घर पहुंची, तो पता चला की उसकी बहन अब नहीं रही और लाश घर पर ही है। आनन-फानन में उसे लेकर निजी अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का यह भी कहना है कि घटना से कुछ दिन पहले ही जब पूजा घर आई थी, तो उसने अपने आपबीती बताई। उसने अपने साथ हो रहे पति के अत्याचारों की पूरी कहानी रो-रोकर सुनाई थी। यहां तक कि कई बार पति उसे घर में खाने को नहीं देता था और मारपीट करता था। परिजनों का आरोप है कि पूजा के पति ने ही उसकी हत्या की है।

 

हत्या के एक अन्य मामले में जेल गया, कुछ माह पहले जमानत पर छूटा

 

अब तक मिली जानकारी में यह बात भी सामने आई है कि जब पूजा की लाश घर पर पड़ी थी, तब उसका पति भी घर पर ही मौजूद था। जानबूझकर उसे निजी अस्पताल इलाज के बहाने लेकर पहुंचा। घटना के बाद कोतवाली थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मृतिका के पति को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। मृतका का पति राजेंद्र सीतामढ़ी क्षेत्र में हुए हत्या के मामले में जेल भी जा चुका है। कुछ माह पहले वह जमानत में छूट कर आया है। फिलहाल, मामले में पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की जांच कार्रवाई करने की बात पुलिस कह रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button