Featuredकोरबासामाजिक

Korba: CSEB की दोहरी नीति के खिलाफ यूनियन का फूटा गुस्सा.. बोले बिजली कर्मियों के बच्चों को भी तय शुल्क में बिना भेदभाव मिले बस पास की सुविधा …

 

0 छग राज्य विद्युत कर्मचारी जनता यूनियन के प्रांतीय उपाध्यक्ष अनिल द्विवेदी ने कार्यपालक निदेशक को लिखा पत्र

 

कोरबा। NPZ News Network बिजली कर्मचारियों के लिए परिचालित विभागीय बस में खासकर स्कूली बच्चों के आने जाने पास की सुविधा मिलना उनका हक है। भले ही विभाजित होकर, पर विभिन्न कंपनियों में सेवा प्रदान कर रहे बिजलीकर्मी विद्युत विभाग की ऊर्जा बन रहे हैं। पर मौजूदा समय में ट्रांसमिशन और वितरण के कर्मचारियों के लिए पूर्व में दी जा रही यह सुविधा बंद कर दी गई है। ऐसे में स्कूल खुलने के बाद इनके बच्चों को असुविधा होगी। उनकी परेशानी को ध्यान में रखते हुए वितरण व ट्रांसमिशन कंपनी के बिजली कर्मचारियों के बच्चों को भी निर्धारित शुल्क में बस पास की सुविधा मुहैया कराई जानी चाहिए।

 

विद्युत विभाग के वितरण व ट्रांसमिशन कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों की जरूरत और समस्या पर ध्यानाकर्षित करते हुए यह मांग छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कर्मचारी जनता यूनियन के प्रांतीय उपाध्यक्ष अनिल द्विवेदी ने की है। उन्होंने बच्चों का बस पास बनाने की मांग रखते हुए विद्युत उत्पादन कंपनी मर्यादित कोरबा (पश्चिम) के कार्यपालक निदेशक (उत्पादन) को पत्र लिखा है। श्री द्विवेदी ने बताया कि राज्य विद्युत मंडल के अधीन कंपनी पावर जनरेशन, वितरण एवं ट्रांसमिशन के कर्मचारी छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी के कोरबा (पश्चिम) के आवासीय परिसर में निवास करते है। श्री द्विवेदी ने मांग की है कि वितरण व ट्रॉसमिशन के कर्मचारियों के बच्चों के साथ पक्षपात व भेदभाव न किया जाए। उन्होंने प्रबंधन से इस सुविधा के लिए निर्धारित शुल्क के साथ बस पास बनाने संबंधित अधिकारी और शाखा को निर्देशित करने का आग्रह किया है।

पूर्व में मिलती थी सुविधा, मानव संसाधन शाखा से बनता था पास

 

श्री द्विवेदी ने प्रबंधन को यह भी अवगत कराया है कि इसके पूर्व में पावर जनरेशन, वितरण और ट्रॉसमिशन के कर्मचारियों के विभिन्न स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों का बस पास बनाया जाता था। निर्धारित शुल्क के साथ बस पास बनाने की यह प्रक्रिया मुख्य अभियंता कार्यालय कोरबा (पश्चिम) के मानव संसाधन शाखा से पूर्ण की जाती थी। वर्तमान समय में वितरण व ट्रांसमिशन के कर्मचारियों के बच्चों का बस पास नहीं बनाया जा रहा है, जिसके कारण इन कंपनी के कर्मचारियों के बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी होगी।

 

ये रहे उपस्थित

उत्पादन कंपनी की विभागीय चिकित्सालय में अनियमिताओं को दूर करने एवं कुछ मुद्दों पर विशेष चर्चा की इसमें प्रांतीय उपाध्यक्ष अनिल द्विवेदी डिस्ट्रीब्यूशन शाखा के जिला अध्यक्ष सम्मे लाल श्रीवास, कोषाध्यक्ष प्रकाश सिंह राठौर, संगठन सचिव लक्ष्मी यादव, जनरेशन शाखा के संरक्षक आर सी भास्कर, अध्यक्ष अखिलेश साव, कोषाध्यक्ष जॉर्ज थंकाचंद, धीरेंद्र बरेठ के साथ सदस्यगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button