Featuredदेश

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की स्क्रीनिंग समिति की बैठक 4 को, कल छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों के उम्मीदवारों का हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली/रायपुर। Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने जा रही है। बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निवास में होगी। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में छत्तीसगढ़ सहित कर्नाटक, तेलंगाना, राजस्थान सहित मध्यप्रदेश की कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है। बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के साथ कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व पूर्व सीएम मौजूद रहेंगे।

 

 

 

Lok Sabha Election 2024: बता दें कि इससे पहले 4 फरवरी को लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों की सूची तय करने के लिए दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक का आयोजन किया गया था। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस के आला नेता शामिल हुए और आगामी चुनाव में टिकट वितरण के साथ ही पार्टी की रणनीति को लेकर चर्चा की। इसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य इकाई प्रमुख दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत और टीएस सिंहदेव शामिल हुए थे।

 

 

 

Lok Sabha Election 2024: बता दें कि इस बैठक के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा था कि उम्मीदवारों के चयन के लिए जीतने की क्षमता मुख्य मानदंड है। सभी 11 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई है। सभी 11 सीट पर जनभावना कांग्रेस के पक्ष में है। हमने उन सभी उम्मीदवारों की सूची बना ली है जो जीतने के योग्य हैं और उस पर चर्चा कर रहे हैं। अब स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी।

Related Articles

Back to top button