कोरबासामाजिक

Korba: सड़क पर दुकान सजाने वाले दुकानदारों के लिए मेन रोड पर उतरा बुलडोजर.. चला यातायात और निगम का सफाई अभियान…

कोरबा। सड़क किसी की व्यक्तिगत संपत्ति नहीं है, जो मकान-दुकान के अंदर रखा जाने वाला सामान बाहर सजा दिया जाए। इसके बाद भी मनमानी और लापरवाही के चलते शहर का कम से कम दस फीट चौड़ा मेन रोड संकरी गली में तब्दील दिखाई देता है।

नतीजा यह कि न केवल आने-जाने वालों को परेशानी होती है, कई हादसे होते हैं और बिना रुके दौड़ते रहने वाली एंबुलेंस को अपने मरीज के साथ जाम में फंसना पड़ जाता है। शहर के ऐसे ही व्यवसायियों की इसी मनमानी पर अंकुश लगाने नगर निगम का बुलडोजर बुधवार को सड़क पर उतरा। मेन रोड में दुकानों के सामान से भरे अवैध कब्जे को खाली कराने के साथ कार्यवाही करने का अभियान चलाया गया। इस दौरान सड़क पर रखे गए दुकानों के सामान हटवाए गए और दुकान से उतारकर यातायात बाधित कर रहे शेड व अन्य कब्जे भी साफ किए गए।

इस कार्यवाही का नेतृत्व कर रहे नगर निगम के उड़ान दस्ता प्रभारी योगेश राठौर समेत अन्य अमला मौजूद रहा। कार्यवाही में सीएसईबी चौकी से पुलिस स्टाफ सुधांशु शर्मा व कोतवाली थाने से तीन आरक्षकों ने उपस्थिति दर्ज कराते हुए सहयोग प्रदान किया। इस दौरन ट्रांसपोर्टनगर से सुनालिया चौक तक सड़क पर नगर निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते द्वारा सघन कब्जा हटाओ अभियान चलाया गया।

Related Articles

Back to top button