Featuredदेशसामाजिक

बिलेनियर्स वेलेंटाइन.. 36 साल पुरानी, गौतम और प्रीति अडाणी की प्रेम कहानी, जानिए कैसे शुरू हुई उनकी हाई प्रोफाइल लव स्टोरी

दिल्ली। गौतम अडाणी, यह नाम तो सभी जानते हैं, जो दुनिया के 12वें सबसे अमीर बन चुके हैं। इस वेलेंटाइन डे पर जाने कि उनकी बिलेनियर लव स्टोरी कैसे शुरू हुई। 36 साल पुरानी गौतम और उनकी पत्नी प्रीति एम अडाणी की प्रेम कहानी किसी जंग जीतने जैसा था। क्योंकि प्रीति उन्हें पसंद नहीं करती थीं। पर यहां इस स्टोरी को पूरा करने का सबसे बड़ा किरदार खुद प्रीति के पिता ने निभाया। आइए जानते हैं पूरी कहानी।

अडाणी की नेटवर्थ इस वर्ष 13 बिलियन डॉलर (करीब 1.08 लाख करोड़ रुपए) बढ़कर 97.6 बिलियन डॉलर (करीब 8.12 लाख करोड़ रुपए) पहुंच गई है। दुनिया के सबसे अमीरों में से एक गौतम अडानी ने अपने बिजनेस सेंस से दुनियाभर में अपना लोहा मनवाया है और उनकी कुल संपत्ति 101 बिलियन डॉलर के करीब आंकी गई है। गौतम अडानी ने पिछले साल काफी तरक्की की है और कई बड़े बिजनेसमैन को पीछे छोड़ दिया। अडानी की लव स्टोरी काफी सिंपल है और इसका खुलासा आरएन भास्कर की किताब ‘Gautam Adani: Reimagining Business in India’ में हुआ है। उनकी पत्नी उनका सबसे बड़ा सपोर्ट सिस्टम हैं, लेकिन एक वक्त था जब वो गौतम अडानी को पसंद नहीं करती थीं। आरएन भास्कर की किताब से खुलासा हुआ है कि प्रीति अडानी को गौतम अडानी पहली नजर में पसंद नहीं आए थे। दरअसल, प्रीति के पिता सेवंतीलाल ने उनके लिए गौतम अडानी को पसंद किया था और उस समय तक उन्होंने अपना ग्रेजुएशन भी पूरा नहीं किया था, जबकि प्रीति डेंटिस्ट की पढ़ाई कर रही थीं। उस समय प्रीति को गौतम अडानी पसंद नहीं आए थे और उन्हें लगा था कि वह उनके लिए ठीक नहीं हैं। तब उनके पिता सेवंतीलाल ने समझाया और बताया कि इंसान की काबिलियत देखी जाती है। इसके बाद उन्होंने अपनी बेटी को गौतम अडानी से मिलने के लिए मनवाया और फिर दोनों की मुलाकात हुई। पहली मुलाकात के बाद दोनों ने एक दूसरे से बात की और फिर शादी के लिए मान गए। इसके बाद 1 मई 1986 को प्रीति और गौतम अडानी की शादी हो गई।

वक्त कम होता पर प्यार ढेर सारा

शादी के बाद प्रीति और गौतम अडानी के लिए समय काफी मुश्किल था, क्योंकि गौतम अडानी को काम के सिलसिले में काफी समय बाहर रहना पड़ता था। हालांकि, उन्हें जब भी टाइम मिलता था वो इसे अपनी पत्नी और परिवार के साथ बिताते थे। आरएन भास्कर की किताब के अनुसार, प्रीति बताती हैं कि गौतम को अपने काम को खत्म कर घर पर पूरी तरह समय देना आता था।

60वें बर्थ डे पर पुरानी तस्वीर शेयर कर प्रीति ने लिखा..मुझे गर्व है

प्रीति अडानी और गौतम अडानी की शादी के 36 साल पूरे हो गए हैं और आज भी दोनों के बीच उतना ही प्यार है। हाल ही में गौतम अडानी के 60वें जन्मदिन पर उनकी एक पुरानी फोटो एक्स पर शेयर की थी और लिखा था, ’36 साल से अधिक समय पहले मैंने अपना करियर छोड़ दिया और गौतम अडानी के साथ एक नई यात्रा शुरू की। आज, जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो उस व्यक्ति के लिए बहुत सम्मान और गर्व होता है। उनके 60वें जन्मदिन पर मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और उनके सभी सपनों को साकार करने के लिए प्रार्थना करती हूं।

Related Articles

Back to top button